उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेनका गांधी की पहल हुई साकार, सुलतानपुर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज

By

Published : Oct 5, 2019, 11:01 AM IST

यूपी के सुलतानपुर के लोगों को जल्द ही एक मेडिकल कॉलेज का तोहफा मिलने वाला है. मेडिकल कॉलेज के लिए दुबेपुर ब्लाक क्षेत्र में जमीन का चयन किया गया है. मेडिकल कॉलेज में सामान्य सर्जरी, सामान्य फिजिशियन के अलावा विशेषज्ञ भी बैठेंगे.

सुलतानपुर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज.

सुलतानपुर:जिले में जल्द ही मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहा है. मेनका गांधी की पहल रंग लाई है. प्रदेश के चयनित जिलों में सुलतानपुर को भी शुमार कर लिया गया है. जिला मुख्यालय के दुबेपुर ब्लाक को फिलहाल चयनित किया गया है.

सुलतानपुर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज.

मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन का हुआ चयन
मेडिकल कॉलेज के लिए दुबेपुर ब्लाक क्षेत्र में जमीन का चयन किया गया है. अब इसे चारदीवारी में घेरकर सुरक्षित किया जाएगा और कार्यदायी संस्था को जमीन सौंपी जाएगी. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की मानें तो इस मेडिकल कॉलेज में सभी विभाग शामिल होंगे. सामान्य सर्जरी, सामान्य फिजिशियन के अलावा विशेषज्ञ भी बैठेंगे.

शासन को भेजा गया प्रस्ताव
एसडीएम सदर रामजीलाल कहते हैं कि दुबेपुर ब्लाक में मेडिकल कॉलेज के लिए छह हेक्टेयर जमीन चयनित की गई है. इसे स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है. जिलाधिकारी सी इंदुमती के माध्यम से यह प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:- IMA की दंबगई के आगे सीएमओ ने टेके घुटने, आदेश लिया वापस

गंभीर रोगों के मरीजों को परामर्श के लिए सुलतानपुर से लखनऊ चिकित्सा विश्वविद्यालय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय और इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज जाना पड़ता है. इसकी वजह से मरीजों और तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे उन्हें बड़ी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details