उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: महिला अस्पताल के एमसीएच विंग को मिला वेंटिलेटर, मरीजों को मिलेगी राहत

सुलतानपुर जिला महिला अस्पताल में तैयार हुई एमसीएच विंग को वेंटिलेटर की सौगात शासन ने दी है. आईसीयू रहने से जीवन रक्षक प्रणाली का पूरा फायदा मरीजों को नहीं मिल पा रहा था. इसके लगने से अब गरीबों को यहीं पर बेहतर इलाज मिल सकेगा.

By

Published : Jan 10, 2020, 11:24 PM IST

etv bharat
एमसीएच विंग

सुलतानपुर: तत्कालीन सांसद वरुण गांधी की मदद से 110 बेड के एमसीएच विंग को वेंटिलेटर की सुविधा मिलने वाली है. अस्पताल में पूरी मशीनरी पहुंच चुकी है. इसे बस इंस्टाल करना है. इसके शुरू होते ही मरीजों को लखनऊ, वाराणसी और इलाहाबाद उपचार के लिए नहीं भागना पड़ेगा.

महिला अस्पताल को मिला वेंटिलेटर.

तत्कालीन सांसद वरुण गांधी ने जिला अस्पताल को बेहतर करने के लिए ठोस कदम उठाए. उन्होंने सांसद निधि से एमसीएच विंग का निर्माण कराया था. 100 बेड का यह अस्पताल प्रसूता महिलाओं के लिए है. बच्चों के इलाज के लिए एनआईसीयू वार्ड भी बनाया गया है, लेकिन अभी तक वेंटिलेटर के अभाव में विंग अधूरा था. अब वेंटिलेटर की व्यवस्था भी जल्दी ही मिलने लगेगी.

इसे भी पढ़ेंः-पौष पूर्णिमा: माघ मेला शुरू, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई संगम में आस्था की डुबकी

वेंटिलेटर की एक डिवाइस दी गई है, इसकी सहयोगी प्रणाली भी लगाई जा रही है. भविष्य में एनेस्थेटिक विशेषज्ञ चिकित्सक की भी तैनाती किए जाने की संभावना है. इसके बाद यह भी पूरी तरह से काम करने लगेगी.
-उर्मिला चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details