उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर-अंबेडकरनगर को जोड़ेगा मंजूषा नदी का पुल

By

Published : Jul 4, 2020, 7:49 PM IST

यूपी के सुलतानपुर स्थित मंजूषा नदी के पुल निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू होगा. विधायक राजेश गौतम की पहल से सुलतानपुर और अंबेडकर नगर को जोड़ने वाले पुल के निर्माण कार्य की कवायद शुरू हो गई है. विधायक ने साल 2021 में पुल संचालित होने का दावा किया है.

sultanpur news
जल्द शुरू होगा मंजूषा नदी में पुल का निर्माण.

सुलतानपुर: सुलतानपुर और अंबेडकर नगर जिले के बीच आवागमन सुविधा भरा होने के लिए मंजूषा नदी पर नया पुल निर्माण करने की कवायद शुरू हो गई है. विधायक की पहल पर उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है. इससे सुलतानपुर के 60 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा.

विधायक राजेश गौतम की पहल से बनेगा पुल
दो जिले को जोड़ने वाला धनऊपुर स्थित मंजूषा नदी का पुल शिलान्यास हो जाने की सूचना पर ग्रामीणों ने खुशी व्यक्त की है. विधायक राजेश गौतम ने गांव पहुंचकर ग्रामवासियों से मिलकर हाल-चाल जाना. उसके बाद हरे रामा हरे कृष्णा मंदिर पहुंचकर जनता को संबोधित भी किया. इस मौके पर मंदिर के अध्यक्ष श्याम दास ने श्रीमद्भागवत गीता देकर विधायक को सम्मानित भी किया.

विधायक राजेश गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की स्वीकृति पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ मिलकर हमने इस पुल का शिलान्यास कराया है. जल्द ही पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा. इस पुल के बनने से 60 गांव सीधे लाभान्वित होंगे. विधायक ने कहा कि स्थानीय लोगों की लंबे समय से चल रही मांग पर यह कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. विधायक ने बताया कि साल 2021 तक यह पुल बनकर तैयार हो जाएगा. इसके संचालित होने से दोनों जिलों के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी. इस दौरान तमाम स्थानीय लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details