उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में बोलीं मेनका गांधी, पार्टी ने कहा तो अमेठी में करुंगी चुनाव प्रचार

By

Published : Mar 31, 2019, 12:00 AM IST

बीजेपी ने इस बार सुलतानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी को उतारा है. मेनका गांधी ने कहा कि सुलतानपुर से उनका पुराना रिश्ता है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी ने कहा तो वह अमेठी में भी चुनाव प्रचार करेंगी.

सुलतानपुर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मेनका गांधी

सुलतानपुर:केंद्रीय मंत्री मेनका गांधीइस बारलोकसभा चुनाव में सुलतानपुर सीट से मैदान मेंहैं. शनिवार को सुलतानपुर पहुंचीं मेनका गांधी ने कहा कि उनका सुलतानपुर से पुराना रिश्ता है. मेनका गांधी ने कहा कि उनके पति संजय गांधी की कर्मभूमि सुलतानपुर ही थी. संजय गांधी में राष्ट्र प्रेम का अद्भुत सौंदर्य था.बता दें कि 2014 में मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधीसुलतानपुर से सांसद बने थे. इस बार वरुण गांधी को पीलीभीत भेजा गया है.

दरअसल शनिवार कोकेंद्रीय मंत्री मेनका गांधीसुलतानपुरके अलीगंज बाजारपहुंचीं, जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. मेनका गांधी नेसुलतानपुर से प्रत्याशी बनाए जानेके लिए पार्टी काआभारजताया. शहर के तिकोनिया पार्क में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मेनका गांधी ने कहा किसुलतानपुर से हमारा पुराना रिश्ता है.यह मेरे पति संजय गांधीकी कर्मभूमि रही है.23 साल की उम्र में मैं विधवा हुई, मेरा बेटा वरुणउस समय 100 दिन का था.चारसाल तक मैं यह सोच नहीं पाई कि अब मुझे क्या करना चाहिए, लेकिन इसके बाद मेरे अंदर समाज सेवा का जज्बा आयाऔर मैं राजनीति में उतर गई.

जनसभा को संबोधित करती भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी.

मेनका गांधी नेकहा कि संजय गांधी में राष्ट्र प्रेम का अद्भुत सौंदर्य था.उनकी अभिलाषा को पूरा करने के लिएमोदी जीसे अनुमति लेकर वरुण गांधी को 2014 में यहां भेजा था. वरुणने यहां अस्पताल बनवाएं और कई विकास कार्य किए.संजय गांधी के सपनों को साकार करने के लिए मैंऔर वरुण मिलकर साझा कार्य करेंगे. मेनका गांधी ने कहा कि ऐसे दावेदार का चयन करना चाहिए, जो बेहतर खाना परोस क.उन्होंने अपरोक्ष रूप से गठबंधन प्रत्याशी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा. वहीं चलते-चलते उन्होंने यह भी कहा कि यदि शीर्ष नेतृत्व का निर्देश होगा तो अमेठी में जाकर भी भाजपाका प्रचार करेंगीं.इससे उन्हें कोई परहेज नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details