उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: टिड्डी दल ने दी दस्तक, डीएम ने आवाज के साथ भगाने की कही बात

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में टिड्डी दल ने दस्तक दे दी है. वहीं डीएम ने ग्रामीणों से आवाज के साथ टिड्डियों को भगाने का आह्वान किया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 1:22 PM IST

टिड्डी दल का अटैक
टिड्डी दल का अटैक.

सुलतानपुर:जिले में टिड्डी दल ने दस्तक दे दी है. जिले के विभिन्न इलाकों में टिड्डियों के पहुंचने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. कृषि विभाग की टीम मौके पर रवाना की गई है. जिलाधिकारी ने आवाज के साथ इसे भगाने का आह्वान किया है. ग्रामीणों को टिड्डी दल से निपटने के लिए सक्षम किया जा रहा है.

टिड्डी दल का अटैक.
जिले में टिड्डी दल ने हमला बोल दिया है, जिससे किसानों में दहशत फैल गई है. मामला डीएम सी इंदुमती के संज्ञान में आने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी गांव पहुंच गए, जहां पर ग्रामीणों के साथ अधिकारियों ने ढोल नगाड़ा बजा कर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया. साथ ही साथ डीएम ने पेस्टीसाइड का छिड़काव करने का निर्देश भी दिया है. बहरहाल टिड्डियों की दस्तक से किसान हलकान हैं. उन्हें अंदेशा है कि अगर इसी तरह रहा तो टिड्डी उनकी फसल चट कर जाएंगे. फिलहाल डीएम ने किसानों को आश्वासन दिया है कि टिड्डियों से निपटने के लिए उनकी टीम हर समय तैयार है.

जौनपुर क्षेत्र से करौंदी कला ब्लॉक में टिड्डी दल के आने की सूचना मिली थी. इस पर कृषि विभाग की और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर भेजी गई. आवाज के साथ एचडी दल को भगा दिया गया है. प्रतापगढ़ क्षेत्र से लंभुआ तहसील में टिड्डी दल आने की सूचना मिली है. ग्रामीणों को जागरूक किया गया है कि आवाज के साथ टिड्डी दल को भगाएं.
-सी इंदुमती, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details