उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 2, 2020, 12:16 PM IST

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: फल-सब्जी आढ़तियों पर गिरी गाज, 13 लाइसेंस सस्पेंड 8 को नोटिस

सुलतानपुर में अमहट मंडी के फल-सब्जी के आढ़तियों पर प्रशासन की गाज गिरी है. जिला प्रशासन के निर्देश पर यहां 13 व्यापारियों के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं 8 लोगों को नोटिस भी दी गई है.

सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन सख्त.
सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन सख्त.

सुलतानपुर: दिल्ली की सब्जी मंडी में कोरोना वायरस का संक्रमित व्यक्ति मिलने पर जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. फल, अनाज और सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए 13 बड़े कारोबारियों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. वहीं आठ अन्य लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से फल-सब्जी और अनाज के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन सख्त.

'सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन सख्त'
सुलतानपुर मुख्यालय पर अमहट की बड़ी सब्जी मंडी है. यहां पर फल-सब्जी और अनाज की भी बड़े पैमाने पर सप्लाई की जाती है. यहां से प्रतापगढ़, जौनपुर के कई क्षेत्रों को आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की जाती है. लॉकडाउन होने के बाद व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त चल रही है, लेकिन यहां रात के अंधेरे में किसान और कारोबारी जुट रहे थे. यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जाती थीं. इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने इन कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है.

'आठ लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी'
उपजिलाधिकारी सदर रामजीलाल ने बताया कि मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ रहा था. इसलिए यह कार्रवाई की गई है. 13 कारोबारियों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है, जबकि 8 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है. कारोबारियों को सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी दशा में एक स्थान पर भीड़ न जुटे इसे लेकर पुलिस और मंडी के अफसरों को भी हिदायत दी गई है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details