उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर के ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव में उमड़ी लोगों की भीड़

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव अंतिम चरण में है. प्रतिमाओं का विसर्जिन हो रहा हैं. भगवान श्री कृष्ण और मां राधिका का रास-लीला रंगमंच चल रहा है.

By

Published : Oct 15, 2019, 9:31 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 1:58 AM IST

ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव का अंतिम चरण.

सुलतानपुर: भारत में दूसरे स्थान पर आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सव में सुल्तानपुर इन दिनों डूबा हुआ है. मां भवानी की विसर्जन यात्रा पर लोगों ने भगवान श्री कृष्ण और श्री राधे के रासलीला का विहंगम दृश्य देखा. रंगमंच के जरिए भगवान कृष्ण की रासलीला को सजीव चित्रण किया गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोगों का जमावड़ा रहा. शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों से लोग शहर पहुंचकर दुर्गापूजा और रासलीला का आनंद उठाया.

ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव का अंतिम चरण.


इसे भी पढ़ें-समाज ने नहीं अपनाया तो प्रेमी जोड़े ने मौत को गले लगाया, प्रेमी की हुई मौत

ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सत्रव
सुल्तानपुर के ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव इन समय अंतिम चरण में है. विसर्जन यात्रा का दूसरा दिन है. प्रतिमाएं विसर्जित हो रही हैं और चौक यानी सुल्तानपुर की हृदय स्थली में भगवान श्री कृष्ण और मां राधिका के रास लीला रंगमंच चल रहा है. जिसे देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगता है. बड़ा सैलाब उमड़ता है. आस-पड़ोस के जिलों के लोग भी आते हैं और श्रद्धा से भगवान के गीत को गाकर अपनी आंखों को नम कर आनंद की अनुभूति करते हैं.

Last Updated : Oct 16, 2019, 1:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details