उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैसे वसूल कर नहीं दे पाये तो अधिकारी ने मारने के लिये उठाया जूता, जानिये पूरा मामला

By

Published : Aug 25, 2022, 10:21 PM IST

प्रदेश सरकार लगातार भ्रष्टाचार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है. वहीं विभाग के कुछ अधिकारी सरकार का छवि धूमिल करने में लगे हुये हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सुलतानपुर जिले में बिजली विभाग में सामने आया है. आरोप है कि अवैध वसूली नहीं करने पर बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी ने अपने मातहत पर जूता उठा लिया.

मीटर रीडर
मीटर रीडर

सुलतानपुर : प्रदेश सरकार लगातार भ्रष्टाचार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है. वहीं विभाग के कुछ अधिकारी सरकार का छवि धूमिल करने में लगे हुये हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सुलतानपुर जिले में बिजली विभाग में सामने आया है. आरोप है कि अवैध वसूली नहीं करने पर बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी ने अपने मातहत पर जूता उठा लिया. जिसको लेकर मीटर रीडर ने जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि जिले में उपखंड अधिकारी केसरी प्रसाद सात साल से तैनात हैं. जिलाधिकारी ने प्रकरण को गंभीरता से लिया है. जांच कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है.


जिले के कूरेभार में राहुल उपाध्याय मीटर रीडर के पद पर तैनात है. राहुल ने बताया कि सारंग क्षेत्र के निकट बिजली विभाग का काम चल रहा था. जहां पर अधिकारी, कर्मचारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे. राहुल ने बताया कि इस दौरान एसडीओ मौके पर भड़क गए और कहा कि बड़े बकायेदारों से पैसा वसूल कर लाओ. राहुल का आरोप है कि अधिकारी वसूली गई रकम का बीआर करते हुए मामले को चार से ₹6000 जमाकर खत्म कर देते हैं. बाकी पैसा जेब में रख लेते हैं.

अधिकारी पर अभद्रता का लगाया आरोप

राहुल का आरोप है कि बीते दिन हम लोग उन्हें पैसा नहीं दे सके तो आरोपी अधिकारी जूता उठाकर मारने के लिए दौड़े. इस मामले में अधिशासी अभियंता को शिकायती पत्र दिया है. जिलाधिकारी से भी मिलने आए हैं. जिलाधिकारी से मुलाकात नहीं हुई है. मीटर रीडर महेश यादव का आरोप है कि सारंगपुर में बिजली विभाग का काम चल रहा था. जहां पर लाइनमैन के जरिए मुझे बुलाया गया. शाम करीब तीन बजे आरोपी अधिकारी ने अभद्रता की. जूता निकाल कर मारने के लिए दौड़े.

यह भी पढ़ें : अगले छह महीने में भाजपा में शामिल होंगे सपा के कई बड़े नेता, बातचीत जारी

सुलतानपुर के जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़ित की तरफ से लगाए गए आरोप को संज्ञान में लिया जा रहा है. एसडीओ से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच की जाएगी. दोषी मिलने पर सख्त से सख्त विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. विभागीय अधिकारियों को भी जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं.


यह भी पढ़ें : बीएस-6 मॉडल के पेट्रोल वाहनों में अब लग सकेगी सीएनजी किट

ABOUT THE AUTHOR

...view details