उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: नवविवाहिता गर्भवती की हुई थी मौत, हॉस्पिटल संचालक ने मिटाए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के स्टार हॉस्पिटल में नवविवाहिता गर्भवती की हुई मौत हो गई थी. इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिटाने का मामला सामने आया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि इस मामले की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है.

By

Published : Feb 29, 2020, 12:17 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 12:35 PM IST

etv bharat
सी इंदुमती, जिलाधिकारी.

सुलतानपुर: शहर के चर्चित स्टार हॉस्पिटल में नवविवाहिता गर्भवती की हुई मौत के मामले में हॉस्पिटल संचालक ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिटा दिए हैं. बता दें कि पूरे मामले में हुई उच्चस्तरीय जांच की रिपोर्ट में यह सच सामने आया है, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए शासन को रिपोर्ट भेज दी है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में एक मुकदमा और दर्ज किया जाएगा.

हॉस्पिटल संचालक ने मिटाए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य.

हॉस्पिटल संचालक ने मिटाए साक्ष्य

शहर के स्टार हॉस्पिटल में नवविवाहिता गर्भवती रूचि पाठक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिला महिला अस्पताल से दलालों के जरिए गर्भवती को निजी नर्सिंग होम ले जाया गया था, जहां पर परिजनों को सूचना दिए बिना उसका ऑपरेशन कर दिया गया था. इस मामले में जिलाधिकारी की तरफ से उच्च स्तरीय जांच टीम गठित की गई थी, जिसमें साक्ष्यों को मिटाने का मामला सामने आया है. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की संस्तुति करते हुए जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी गई. जिला अधिकारी का कहना है कि शासन के निर्देश के क्रम में अगली कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले में सरकारी अस्पताल की संलिप्तता की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन को लगाया गया है, जिसके आधार पर जांच रिपोर्ट आई है. जांच में यह भी पता चला है कि स्टार हॉस्पिटल में जो सीसीटीवी फुटेज है, उसको निकाला गया है. बिना प्रशासनिक आदेश के यह कार्रवाई की गई है. उसमें जो डाटा था उसको गायब कर दिया गया है. मिटाने के लिए पूरा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बाहर भेजा गया है. साक्ष्य मिटाने का गंभीर मामला सामने आया है. जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है.

सी इंदुमती, जिलाधिकारी, सुलतानपुर

Last Updated : Feb 29, 2020, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details