उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: व्यापारी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी गिरफ्तार

जिलें में बिल्डिंग मैटेरियल के व्यापारी से फोन करके 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए तीनों आरोपी हाई एजुकेटेड हैं. इनके पास से दो अवैध तमंचा , दो जिंदा कारतूस, दो बाइक पकड़ी गई है.

By

Published : Apr 29, 2019, 6:46 PM IST

व्यापारी से 20 लाख रुपये की मांगी रंगदारी, अपराधी है हाई एजुकेटेड

सुलतानपुर:बल्दीराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एकबिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी को फोन करके जान से मारने की धमकी देते हुए तीन अभियुक्तों ने रंगदारी मांगी थी. जिसके बाद व्यापारी ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने इन आरोपियों को बल्दीराय नहर पुलिया से मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया.

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अयोध्या से चोरी की गई एक मोबाइल सिम का इस्तेमाल कर व्यापारी से रंगदारी मांगी थी. तीनों आरोपी बीएड, बीएससी धारक हैं. पुलिस गिरफ्त में आये तीनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पढ़ाई करने के बाद कोई रोजगार नहीं मिला, जिसके चलते वो अपराध का रास्ता इख्तियार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से दो अवैध तमंचा , दो जिंदा कारतूस, दो बाइक बरामद की है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान अजय कुमार मिश्र, गिरीश कुमार मिश्र और अनुराग मिश्रा के रूप में पहचान की गई है.

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए इन लोगों ने रंगदारी जैसे अपराध को अपनाया. यह हाई एजुकेटेड छात्र हैं. जो लूट के मामले में अयोध्या से मोबाइल लेकर इस अपराध को कर रहे है. बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी से रंगदारी मांगने में यह अति शिक्षक लोग अपराध में सामने आए हैं. जो कि जल्द ही पुलिस तफ्तीश में सामने आ गई. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार किया. जिस पर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.
अनुराग वत्स पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details