उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ट्रामा सेंटर का किया उद्घाटन

यूपी के सुलतानपुर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया. इस मौके पर सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी भी मौजूद रहीं.

By

Published : Sep 9, 2019, 3:32 PM IST

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ट्रामा सेंटर का किया उद्घाटन.

सुलतानपुर:जिले में पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुलतानपुर सांसद मेनका गांधी की मेडिकल कॉलेज की मांग पर फिलहाल प्रदेश सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया है. सुलतानपुर वासियों को सौगात देने की कवायद पर फिलहाल तारीख लग गई है. प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने ट्रामा सेंटर के उद्घाटन के दौरान मेडिकल कॉलेज की सूची तो दर्शायी, लेकिन सुलतानपुर का नाम आया तो अभी और इंतजार करने का आश्वासन दिया.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ट्रामा सेंटर का किया उद्घाटन.

पढ़ें: राष्ट्र निर्माण को मजबूती देने में सक्षम हैं आंगनबाड़ी कार्यकत्री: मेनका गांधी

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्रामा सेंटर का किया उद्घाटन
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं. वह सोमवार को ट्रामा सेंटर का शुभारंभ करने आए थे. अमहट में ट्रामा सेंटर लंबे समय से प्रतीक्षित था, लेकिन सोमवार से यह चालू कर दिया गया. इस दौरान सांसद मेनका गांधी भी उपस्थित रहीं. वहीं जिले के सभी विधायकों के साथ सपा विधायक अबरार अहमद भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे, जिनका चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्वागत किया.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि
स्वास्थ्य मंत्री आपको मिल गया है, लेकिन मेडिकल कॉलेज का जिम्मा मेडिकल एजुकेशन बोर्ड के जरिए उसके मंत्री सुरेश खन्ना के पास है. सांसद मेनका गांधी और विधायक कई बार इस मांग को उठा चुके हैं. जमीन के प्रपोजल की मांग में प्रतापगढ़ को अहमियत मिल गई थी. अब आप के विधायक का प्रपोजल भी मिल गया है. प्रदेश में 15 मेडिकल कॉलेज बनाए जाने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details