उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: शौचालय में जहरीली गैस बनने से 5 की मौत, 4.3 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा

By

Published : Nov 1, 2019, 6:44 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 12:42 PM IST

सुलतानपुर के दोस्तपुर थाना क्षेत्र में शौचालय में जहरीली गैस बनने से 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. वहीं जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4.3 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

सुलतानपुर में शौचालय में जहरीली गैस बनने से 5 की मौत.

सुलतानपुर: दोस्तपुर थाना क्षेत्र के कटघरा चिरानी पट्टी गांव में सेफ्टी टैंक में दम घुटने से 5 लोगों की हुई मौत के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. आनन-फानन में जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचीं और उन्होंने मृतक के परिजनों को 4 लाख 30 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है. इसके अलावा किसान राहत दुर्घटना बीमा योजना के तहत भी हरसंभव मदद का आश्वासन दिलाया है.

मजूदरों की मौत से मचा हड़कंप.

कादीपुर तहसील के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के कटघरा चिरानी पट्टी गांव में उस समय कोहराम मच गया, जब एक निर्माणाधीन शौचालय में बारी-बारी से 5 लोग टैंक में गिर गए और दम घुटने से सभी की मौत हो गई. एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कटघर चिरानी पट्टी में राजेश निषाद के घर 1 वर्ष पहले 10 फुट गहरा शौचालय का अधूरा काम हुआ था, जिसको पूरा करने के लिए शरीफ मिस्त्री पुत्र अली बक्स के नेतृत्व में अन्य चार राजेश (25, रविंद्र (25), अशोक (35 सुरवारपुर निवासी अंबेडकरनगर), रामकिशोर (32) टैंक चालू करने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान अचानक निकली जहरीली गैस के प्रभाव में आकर लोग टैंक में जा गिरे.

ग्रामीणों के सहयोग से सबको समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. इस घटना से गांव में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुटी है. घटना की पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें: एसपी ने लोगों से क्यों कहा, 'पढ़े लिखे बने रहिए या एजुकेटेड इडियट बन जाइए'

कादीपुर तहसील के दोस्तपुर में बहुत ही अफसोस जनक घटना हुई है. पीड़ित परिवार को ₹430000 की सहायता से लाभान्वित किया जाएगा.

-सी इंदुमति, जिलाधिकारी

Last Updated : Nov 2, 2019, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details