उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह कर रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कुछ लोग जिला मुख्यालय पहुंचे थे. प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने और महामारी एक्ट की धाराओं में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है.

By

Published : Aug 27, 2020, 8:11 PM IST

कलेक्ट्रेट पर लोगों ने किया प्रदर्शन.
कलेक्ट्रेट पर लोगों ने किया प्रदर्शन.

सुलतानपुर: जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में कुछ लोग शांतिपूर्ण ढंग से भू माफियाओं के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे थे. तभी समस्या के समाधान के बजाय प्रशासन ने उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया है. ये लोग जिलाधिकारी के पास भू माफियाओं की तरफ से हुए अवैध कब्जे में न्याय मांगने के लिए आए थे.

कलेक्ट्रेट पर लोगों ने किया प्रदर्शन.

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत ज्ञानीपुर गांव में अवैध कब्जे के कई मामले सामने आए थे. स्थानीय चौकी बाबूगंज की तरफ से विधिक हस्तक्षेप नहीं किए जाने पर गुरुवार को महिला व पुरुष बड़ी संख्या में कलक्ट्रेट पहुंचे. यहां पर लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस अपनाते हुए सत्याग्रह चलाया.

भीड़ देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस हुई, लेकिन न्याय देने के बजाय प्रशासन ने आंदोलन कर रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है. कोतवाली नगर में इन सबके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ल कहते हैं कि कुछ लोग बिना पूर्व अनुमति के कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने आए थे. इनके खिलाफ सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने और महामारी एक्ट की धाराओं में नगर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details