उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: ग्रामीणों के बहिष्कार से पकड़ में आया पांचवा कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 11, 2020, 7:51 PM IST

सुलतानपुर जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. पांचवे मामले में सामने आया युवक अहमदाबाद से जनपद पहुंचा था.

अहमदाबाद से पहुंचा पांचवा कोरोना पॉजिटिव.
अहमदाबाद से पहुंचा पांचवा कोरोना पॉजिटिव.

सुलतानपुर: सरकार और समाजसेवियों के जागरूकता अभियान का असर दिखने लगा है. जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव का पांचवा मरीज ग्रामीणों के बहिष्कार एवं सतर्कता से पकड़ गया है. जिलाधिकारी ने खुद इस बात को स्वीकार करते हुए जानकारी दी. उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के सभी ग्रामीणों को फैसिलिटी क्वारंटाइन कर दिया गया है.

तीन अन्य साथियों को किया गया क्वारंटाइन
सुलतानपुर जिले के बल्दीराय तहसील में एक 30 वर्षीय युवक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. यह अहमदाबाद से आया है, जिसे गांव में पहुंचते ही ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर प्रशासन के हवाले कर दिया. स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे लेकर सरकारी क्वारंटाइन स्थल पहुंची.

जिलाधिकारी सी इंदुमती.

युवक का नमूना लेकर लखनऊ पीजीआई भेजा गया था. रिपोर्ट में इस युवक की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बाद उसके तीन अन्य साथियों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में शिफ्ट कर दिया गया है. जिला अधिकारी सी. इंदुमती और पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा संबंधित क्षेत्र का मौका मुआयना कर कर्मचारी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी
जिलाधिकारी सी. इंदुमती ने बताया कि 6 तारीख को यह लोग अहमदाबाद से आए थे, जिसमें 4 सदस्य शामिल रहे. ग्रामीणों ने इन्हें गांव से अलग कर दिया था. ये बाहर विद्यालय में रुके हुए थे, जहां से इन्हें क्वारंटाइन सेंटर लाया गया था. जांच पड़ताल के दौरान एक युवक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है. इन लोगों ने स्थानीय लोगों को संक्रमित नहीं किया है, जिसकी वजह से डरने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details