उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची की मौत, तीन बच्चे घायल

By

Published : Oct 21, 2022, 12:43 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 4:15 PM IST

etv bharat
etv bharat

12:35 October 21

एक बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया

सुलतानपुर:जिले में शुक्रवार को मिट्टी का टीला ढहने से चार बच्चे दब (One child died Earthen mound collapse in Sultanpur) गए. उनमें से एक बच्चे की मौत हो गई और तीन बच्चें गंभीर रूप से घायल हो गए. एक बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है. गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के सरवन गांव में सभी बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे.

जनपद के गोसाईगंज थाना क्षेत्र शुक्रवार को एक कच्ची दीवार गिर(Four children buried after wall collapse) गई. इसके नीचे चार बच्चे दब गए. हादसे के समय बच्चे दीवार के पास ही खेल रहे थे. हादसे में एक मासूम की मौत हो गई और तीन बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. तीनों घायल बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में लाया गया है. जहां एक बच्चे की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया है.

घटना गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के अनुसार सरवन गांव की है. यहां सीताराम के के कच्चे मकान के पास गांव के ही निवासी श्रीराम कोरी की बेटी संध्या (8) उसका भाई नैतिक कोरी (10) और गांव के ही सुनील कुमार की बेटी नंदिनी (11) मिट्टी का घरौंदा बनाकर खेल रहे थे. इस बीच मकान की कच्ची दीवार भरभरा कर गिर गई (collapse of a mud wall) और बच्चें उसमें दब गए.

किसी बच्चे ने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी. इसके बाद ग्राम शैलेंद्र सिंह ने निजी वाहन से बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया. इमरजेंसी में डॉक्टर ने संध्या को मृत घोषित कर दिया. नंदिनी व नैतिक और एक अन्य का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं, नंदिनी की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है. मृतक बालिका के शव को कोतवाली पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इसी कड़ी में जिले के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के शेषनपुर गांव में खुशबू गौड़ पत्नी संतोष घर का काम कर रही थी. इसी दौरान कच्ची दीवार गिर गई और इसमें खुशबू गौड़ गंभीर रूप से घायल हो गई. जानकारी पर ग्रामप्रधान संजय सिंह ने मौके पर पहुंच कर घायल महिला को जिला अस्पताल में पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने महिला की हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया है.

सुलतानपुर गोसाईगंज कोतवाल अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने बताया कि अचानक मिट्टी गिरने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: फर्रुखाबाद में दीवार गिरने से वृद्ध की मौत, पांच घायल

Last Updated : Oct 21, 2022, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details