उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब, 200 प्रतिमाएं रवाना

By

Published : Oct 10, 2022, 6:06 PM IST

सुलतानपुर के दुर्गा पूजा महोत्सव (durga puja mahotsav in sultanpur) की विसर्जन शोभायात्रा (visarjan shobha yatra) का शुभारंभ हो गया है. डीएम और एसपी ने 200 प्रतिमाओं की पूजा कर विसर्जन के लिए रवाना कर दिया.

Etv Bharat
विसर्जन शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब

सुलतानपुर: जिले में दुर्गा पूजा महोत्सव (durga puja mahotsav in sultanpur) की विसर्जन शोभायात्रा (visarjan shobha yatra) रविवार से शुरू हो गई है. डीएम और एसपी ने 200 प्रतिमाओं की शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान यात्रा को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी.

सुलतानपुर में पूर्णिमा तिथि पर विसर्जन शोभायात्रा शुरू होती है. इसी कड़ी में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने विसर्जन शोभायात्रा शुरू करने से पहले मां दुर्गा का पूजन किया. माल्यार्पण और आरती श्रृंगार के बाद हरी झंडी दिखाकर प्रतिमाओं को रवाना किया. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले के सभी थानों से फोर्स मुख्यालय पर तैनात की गई है. इसी कड़ी में 200 से अधिक मूर्तियां शहर में एकत्र हो रही हैं, जिन्हें परिक्रमा मार्ग पर लगाया गया है.

दुर्गा पूजा महोत्सव की विसर्जन शोभायात्रा के बारे में जानकारी देते डीएम रवीश गुप्ता

उधर, बारिश के चलते प्रतिमाओं को सोमवार सुबह देखा गया. जगह-जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पाई गई, जिससे खुलवाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे. पुलिस बल और यातायात पुलिस की मदद से शोभायात्रा को आगे बढ़ाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है. सीताकुंड घाट पर इन प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा. लिहाजा स्वयंसेवी संगठन और नगरपालिका के तरफ से विसर्जन के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि गोमती का जलस्तर बढ़ता देखते हुए रात्रिकालीन विसर्जन कार्यक्रम पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है. सुबह से शाम तक ही मूर्तियों का विसर्जन गंगा और गोमती नदी में किया जाएगा. विसर्जन शोभायात्रा से जुड़े लोगों को जैकेट मुहैया कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें:सुलतानपुर न्यायपालिकाकर्मी ने प्ले किया हनुमान का रोल, रामलीला में रावण बने अधिवक्ता की जला दी लंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details