उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आत्मदाह करने वाली युवती की मौत, दो बच्चों के पिता ने किया था यौन शोषण

By

Published : Jun 27, 2023, 6:53 PM IST

Updated : Jun 27, 2023, 10:58 PM IST

यूपी के सुलतानपुर में आत्मदाह करने वाली युवती की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई. युवती को शादी का झांसा देकर दो बच्चों का पिता यौन शोषण कर रहा था. बाद में गर्भवती होने पर मुकर गया तो युवती ने यह कदम उठाया था.

सुलतानपुर में युवती का यौनशोषण
सुलतानपुर में युवती का यौनशोषण

पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने दी जानकारी.

सुलतानपुरः दो बच्चों के पिता द्वारा दुष्कर्म किए जाने के बाद आत्मदाह करने वाली पीड़िता की इलाज के दौरान लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई है. पुलिस और आरोपी पक्ष में सौदेबाजी कर समझौता कराए जाने की बात सामने आने पर एसपी सोमेन वर्मा ने जांच के आदेश दिए थे. इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी लंभुआ को सौंपी गई थी.


गोसाईगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दो बच्चों के पिता सुरेश साहू ने एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर लंबे समय तक यौन शोषण करता रहा. पीड़िता जब दो माह की गर्भवती हो गई तो उसने दो बच्चों के पिता से शादी करने का दबाव बनाया तो टालने लगा. पीड़िता गोसाईगंज थाने में युवक के के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. लेकिन कार्रवाई की बजाय गोसाईगंज कोतवाल समझौता कराने का दबाव बनाने लगे. इसके बाद पीड़ित युवती ने खुद को आग के हवाले कर दिया. झुलसी युवती को आनन-फानन में परिजन उसे जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां थोड़ी देर इलाज के बाद हालत नाजुक देख उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.

पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गोसाईगंज थाना में एक गांव निवासी व्यक्ति ने 19 जून को तहरीर दी गई थी. जिसमें आरोप लगाया गया था कि दो बच्चों के पिता द्वारा उसकी बेटी का यौन शोषण शादी का झांसा देकर किया गया. शादी से इंकार करने के बाद पीड़िता ने घर में आत्मदाह कर लिया था. जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया था. वहीं, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया था. पीड़िता की लखनऊ में इलाज के दौरान सोमवार की देर रात मौत हो गई है. वहीं, पीड़ित पक्षकारों का आरोप है कि उच्च अधिकारियों की तरफ से लगातार गोसाईगंज कोतवाल राघवेंद्र रावत को संरक्षण दिया जा रहा है.

Last Updated : Jun 27, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details