उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: निमंत्रण कार्ड की जगह दिया श्रीमद्भागवत गीता, बीच नदी में रचाई शादी

यूपी के सुलतानपुर में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए एक जोड़े ने गंगा-गोमती के तट पर शादी रचाई. नवदंपति ने शादी के कार्ड की जगह भगवत गीता देकर बारातियों को आमंत्रित किया.

By

Published : Feb 28, 2020, 12:55 PM IST

etv bharat
बीच नदी में लिया नवदंपति ने सात फेरा.

सुलतानपुरः 'घर सुलतानपुर फॉउंडेशन' से जुड़े अनुराग गुप्ता और कंचन गुप्ता ने अपनी शादी से ऐसा सन्देश दिया जो कि सभी के लिए प्रेरणादायक है. अनुराग ने 27 फरवरी को गोमती नदी के तट सीताकुंड पर शादी की. शादी में बारातियों ने हरे रंग का कुर्ता पहनकर हरियाली का संदेश दिया. अनुराग गुप्ता और कंचन ने परिजनों की मौजूदगी में गोमती नदी के बीच एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर नवजीवन की शुरुआत की.

बीच नदी में लिया नवदंपति ने सात फेरा.

रात में होने वाले शोर शराबे से दूर इस शादी की रौनक देखने लायक रही. शादियों के निमंत्रण को भी लोग बाद में फेंक देते हैं. इसको भी गौर करते हुए अनुराग गुप्ता ने कार्ड की जगह निमंत्रण पत्र के तौर पर श्रीमद्भागवत गीता की पुस्कत भेंट कर लोगों को बारात में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. सुलतानपुर में होने वाली इस शादी से बहुत से लोग प्रभावित हुए और प्रेरणा लेने की बात कह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-सुलतानपुर: पति से परेशान पत्नी ने एसपी से लगाई मदद की गुहार

अनुराग ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए उन्होंने आदि गंगा-गोमती के तट पर विवाह करने का निर्णय लिया. शादी के कार्ड के जगह भगवत गीता इसलिए भेंट की कि इससे जो लोग पुस्तकें नहीं पढ़ते हैं, भगवत गीता जब आमंत्रण के रूप में मिलेगी तो लोग इसे पड़ेंगे और जीवन में उनके कुछ बदलाव आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details