उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईकोर्ट की रोक के बावजूद सुलतानपुर में 422 अभ्यर्थियों की हुई काउंसलिंग

By

Published : Jun 3, 2020, 10:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में हाईकोर्ट के द्वारा 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने के बावजूद 422 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई. बीएसए का कहना है कि उन्हें अभी शासन की तरफ से कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ है, इसलिए भर्ती प्रक्रिया जारी है.

counseling of 422 candidates in sultanpur
सुलतानपुर में कोर्ट के रोक के बावजूद शिक्षक अभ्यर्थियों की हुई काउंसलिंग.

सुलतानपुर:बुधवार से शुरू हुई 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग पर उस समय ग्रहण लग गया, जब काउंसलिंग करा रहे लोगों को यह मालूम पड़ा कि हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. हालांकि गनीमत यह रही कि सुलतानपुर जिला प्रशासन ने अभ्यर्थियों की काउंसलिंग को नहीं रोका. जिला प्रशासन की मानें तो अभी शासन से उन्हें कोई आदेश नहीं मिला है, इसलिए काउंसलिंग प्रक्रिया चल रही है.

कोर्ट के रोक के बावजूद शिक्षक अभ्यर्थियों की हुई काउंसलिंग.
सुलतानपुर जिले के केश कुमारी इण्टर कॉलेज में बुधवार से शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग शुरू हुई. तीन दिनों तक यह काउंसलिंग चली. अभ्यर्थियों की मानें तो 6 जनवरी 2019 को यह परीक्षा हुई थी. डेढ़ साल बाद उन्हें उम्मीद जागी कि उन्हें नियुक्ति पत्र मिल जाएगा. बुधवार को हाईकोर्ट की रोक लगाने के बाद लग रहा है कि इस नियुक्ति के लिये थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

सुलतानपुर: फर्जी कंपनी बनाकर 50 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज

बीएसए संतोष सक्सेना का कहना है कि शासन से जैसे ही कोई दिशा-निर्देश मिलता है तो वह उसका अनुपालन करेंगे. बीएसए के मुताबिक कुल 1570 में से करीब 422 लोगों की काउंसलिंग ही बुधवार को हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details