उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: दहेज मांगने और हत्या के मामले में सिपाही को भेजा गया जेल

यूपी पुलिस में सिपाही पद पर तैनात एक वर्दीधारी ने सुलतानपुर में खाकी को दागदार कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया है कि दहेज की लालच में सिपाही ने पत्नी की हत्या कर दी.

By

Published : Apr 7, 2020, 9:02 PM IST

complaint with dm
डीएम से शिकायत

सुलतानपुरः जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के उतुरी गांव से खाकी को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. सिपाही पर आरोप लगा है कि उसने दहेज की लालच में आकर अपनी पत्नी को फांसी के फंदे पर लटका दिया.

कोतवाली देहात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया. वहीं मंगलवार को पीड़ित पक्ष के लोगों ने इस मामले की डीएम से भी शिकायत की.

फंदे से लटकता मिला शव
उतुरी गांव में साल 2018 में सिपाही शिव किशन उपाध्याय और रश्मि उपाध्याय की शादी हुई थी. परिजनों के आरोप के अनुसार शादी के कुछ दिन बाद से ही रश्मि को परेशान किया जाने लगा.

लखनऊ एसपी कार्यालय में था तैनात
आए दिन मारपीट प्रताड़ना जीवन का हिस्सा बन गई थी. इसी बीच रश्मि का शव घर में फंदे से लटकता हुआ पाया गया, जिस पर पुलिस पहुंची और परिजनों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी सिपाही को जेल भेज दिया. बता दें कि आरोपी सिपाही लखनऊ एसपी कार्यालय में आरक्षी के पद पर तैनात था.

परिजनों ने डीएम से की कड़ी कार्रवाई की मांग
मृतका के भाई ने बताया कि ससुराली जनों ने बर्बरता पूर्वक मेरी बहन की हत्या कर दी. हम लोगों को जब सूचना मिली तो मौके पर फंदे से लटकता हुआ शव मिला.

मृतका के भाई ने कहा कि हम लोगों को पूरा विश्वास है कि मेरी बहन की हत्या की गई है. डीएम से अनुरोध करने आए हैं कि सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और जेल भेजा जाए.

दहेज के लोभ में प्रताड़ना करने का मामला सामने आया है. कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. पति को जेल भेज दिया गया है. पूरे मामले की विवेचना चल रही है.
-विजय मल सिंह यादव, क्षेत्राधिकारी, लंभुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details