उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: लाखों की लूट मामले में साजिशकर्ता गिरफ्तार

By

Published : Sep 12, 2020, 8:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में बीते दिनों दिनदहाड़े हुई लूट मामले में पुलिस ने साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा.
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा.

सुलतानपुर:जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में 3 लाख 67 हजार की लूट मामले में पुलिस ने आरोपी साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक साजिशकर्ता फाइनेंस कंपनी में चालक का काम करता था. आरोपी के पास से पुलिस ने 5200 रुपये नकद भी बरामद किए हैं. लूट की घटना मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 1 लाख 55 हजार रुपये और असलहा बरामद किए थे. जिले के पयागीपुर स्थित गनपत सहाय महाविद्यालय के सामने बदमाशों ने 18 अगस्त को दिनदहाड़े सुबह करीब 11 बजे लूट की घटना को अंजाम दिया था.

जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के अहिमाने के निकट पीएनजी फाइनेंस कंपनी है, जहां पर कलेक्शन एजेंट काम करते हैं. 18 अगस्त को एजेंट कंपनी में पैसा जमा करने जा रहे थे. इसी बीच गनपत सहाय महाविद्यालय के ठीक सामने तीन बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और असलहे के बल पर 3 लाख 76 हजार रुपये लूट लिए. वहीं पुलिस को झांसा देते हुए साजिशकर्ता के गुमशुदगी की रिपोर्ट भी नगर कोतवाली में दर्ज कराई गई थी.

लूट मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार किया था. इन पर 25-25 हजार रुपये का पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 लाख 55 हजार रुपये, असलहा और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद किया था. वहीं शनिवार को मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने लूट की घटना के साजिशकर्ता मनीष बहेलिया निवासी गभडिया को कांशीराम कॉलोनी के पीछे से गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार साजिशकर्ता फाइनेंस कंपनी में चालक का काम करता था. वहीं पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने बताया कि लूट मामले में साजिशकर्ता सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 11 हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details