उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में बाल क्रीड़ा का आयोजन, दिन-भर बच्चे रहे भूखे!

By

Published : Nov 6, 2019, 11:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में खेल प्रतियोगिता के तहत बाल क्रीड़ा का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में कई तरह के खेलों का आयोजन हुआ. इस दौरान बच्चों के लिए खाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई, जिससे कई बच्चे भूखे रह गए.

बाल क्रीड़ा का आयोजन.

सुलतानपुर:जिले में बाल क्रीड़ा का आयोजन किया गया. आयोजन में तरह-तरह की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गयीं. वहीं इन प्रतिभागियों के भोजन की व्यवस्था करना अफसर भूल गए. नन्हे-मुन्ने बच्चे आए और दिन भर भूखे रहकर खेलते रहे. बाल क्रीड़ा में शामिल बच्चों ने बताया कि उन्हें इस दौरान भोजन उपलब्ध नहीं कराया गया. वहीं इस मामले पर ईटीवी भारत के सवाल पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बच्चों को भोजन कराने दावा किया है.

बाल क्रीड़ा का आयोजन.

पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनौरा से आई बेटियों ने कहा कि हम यहां प्रतियोगिता में शामिल होने आए हैं. यहां भोजन का कोई प्रबंध नहीं है.

  • बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता 2019 में प्रतिभागियों को मूलभूत भोजन की समस्या से जूझना पड़ा.
  • सुबह से देर शाम तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में आधिकारिक रूप से बच्चों को भोजन कराने की व्यवस्था की गई थी.
  • दूर-दराज से आई बेटियां और बच्चे भूखे रह गए.
  • कुछ बच्चे अपने घर से रोटियां लेकर आए थे.
  • इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बच्चों के लिये भोजन के इंतजाम होने की बात कही.

खंड शिक्षा अधिकारी रवींद्र वर्मा ने बताया कि बच्चों के भोजन की व्यवस्था की गई है. तमाम अध्यापक और अध्यापिका यहां रहते हैं. एक अध्यापिका की देख-रेख में सारा सामान मुहैया कराया गया और भोजन बनवाया गया. बच्चों को स्टेडियम के पीछे की तरफ खाना खिलाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details