उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 2, 2021, 2:10 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 3:49 PM IST

ETV Bharat / state

जालसाज कर रहे थे PM के भाई प्रह्लाद मोदी के कार्यक्रम की तैयारी, पहुंचे हवालात

सुलतानपुर में समाज कल्याण विभाग ने पीएम जन कल्याण योजना का भ्रामक प्रचार-प्रसार करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी के कार्यक्रम से पहले बिना अनुमति के प्रधानमंत्री जन कल्याण योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे थे.

sultanpur news
पीएम जन कल्याण योजना का भ्रामक प्रचार-प्रसार.

सुलतानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों के बीच आयोजक पुलिसिया जांच में घिर गए. नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. आरोपी आयोजक चार फरवरी को होने वाले पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी के कार्यक्रम से पहले बिना अनुमति प्रधानमंत्री जन कल्याण योजनाओं का बैनर पोस्टर लगाकर भ्रामक प्रचार-प्रसार कर रहे थे.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी.
विकास भवन में फोर्स के आने पर मचा हड़कंपमामला सुलतानपुर जिला मुख्यालय के विकास भवन से जुड़ा हुआ है. यहां पर जितेंद्र तिवारी उर्फ जीत अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचे. वह समाज कल्याण विभाग के निकट प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के प्रचार-प्रसार की बात कहते हुए चार फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की चर्चा कर रहे थे. इसी बीच क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने जितेंद्र को हिरासत में ले लिया. कार्यक्रम के संयोजक मनीष कुमार बरनवाल को भी वाहन पर बिना अनुमति प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना का बैनर पोस्टर लगाने का आरोपी बना दिया गया.
पीएम जन कल्याण योजना का भ्रामक प्रचार-प्रसार.


बिना अनुमति के लगाया था पीएम और गृहमंत्री का पोस्टर
कार्यक्रम से पहले लगाए गए पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सुलतानपुर सांसद का भी जिक्र किया गया था. जितेंद्र और मनीष के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने और षड्यंत्र रचने की धाराओं में नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. जितेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि मनीष कुमार बरनवाल मौके से भाग निकले.

समाज कल्याण विभाग की शिकायत पर हुई एफआईआर
पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि समाज कल्याण विभाग से तहरीर प्राप्त हुई थी. उसके आधार पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की फोटो बिना अनुमति के लगाई गई थीं. प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना का प्रचार-प्रसार करने का हवाला दिया जा रहा था. मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details