उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्लैक लिस्टेड कांट्रैक्टर ने चेहरा बदल लिया ठेका, मेनका गांधी ने कहा गलत आदमी से लिया पंगा

By

Published : Oct 17, 2022, 4:31 PM IST

Updated : Oct 17, 2022, 9:07 PM IST

सुलतानपुर में मार्ग चौड़ीकरण में हो रही देरी पर निर्माणकर्ता भुवन कंस्ट्रक्शन के मालिक का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है. ब्लैक लिस्टेड कंपनी ने नाम और चेहरा बदलकर धोखे से ठेका पा लिया है.

Etv Bharat
मेनका गांधी

सुलतानपुरःजिले की सांसद मेनका गांधी अपने संसदीय क्षेत्र में दौरे पर है. रविवार को सांसद मेनका गांधी एक कांट्रैक्टर से काफी नाराज नजर आईं. दरअसल, क्षेत्र में चौड़ीकरण प्रोजेक्ट लेने वाले भुवन कंस्ट्रक्शन को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. सांसद ने तल्ख अंदाज में कहा कि पैसा लेकर काम नहीं करना इस कंस्ट्रक्शन कंपनी की फितरत रही है. उसने गलत आदमी से पंगा लिया है. अब वह जेल जाएगा.

गौरतलब है कि सुलतानपुर में मार्ग चौड़ीकरण में हो रही देरी पर निर्माणकर्ता भुवन कंस्ट्रक्शन के मालिक का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है. ब्लैक लिस्टेड कंपनी ने अपना नाम बदलकर धोखे से ठेका पा लिया, जिसकी शिकायत सांसद मेनका गांधी ने लोक निर्माण मंत्री एवं जिलाधिकारी से लिखित रूप से की है. सासंद ने कहा कि पैसा लेकर काम नहीं करना इसकी कंपनी की फितरत है. शुरुआत में हुई ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई के बाद इसने चेहरा और नाम बदल कर काम करना शुरू किया था. इसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ब्लैक लिस्टेड कंस्ट्रक्टर को लेकर सांसद मेनका गांधी का बयान

इस दौरान जिले में आरोपियों पर पुलिस कार्रवाई को को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर सांसद ने कहा पुलिस कार्रवाई कर रही है. महिला संबधी मामलों में भी पुलिस तेजी से कार्य कर रही है. महिला सुरक्षा संबंधी कानूनों की ही देन है कि सुल्तानपुर में रेप पीड़ित दो बच्चियों के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जन समस्याओं को स्थानीय अधिकारियों गंभीरता से ले रहे हैं. इसी कारण जनता दर्शन में फरियादियों की भीड़ बढ़ रही है. बल्दीराय क्षेत्र में हुई हिंसा में लोगों को सौहार्द्र बनाए रखने की जरूरत है.

बता दें कि सुल्तानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने शनिवार को जयसिंहपुर और कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के सुरहुरपुर, बरुआ लामा डींगुरपुर राईबिगो, पटेल नगर गौरा समेत दर्जनभर ग्राम पंचायतों में जन चौपाल के माध्यम से जन समस्याओं का निस्तारण किया. बेलवारे गांव में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद कार्यक्रम का समापन किया और विजेता प्रतिभागी छात्र व छात्राओं को पुरस्कृत किया.

वहीं, अपने दौरे के दूसरे दिन सांसद मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में 87 करोड़ की लागत से बनी 16 सड़कों का शिलान्यास किया. लोकार्पण के दौरान सांसद मेनका गांधी के दिल की बात मुंह पर आ गई. उन्होंने कहा कि मेरे जाने से पहले मेरी इच्छा है कि सुल्तानपुर बहुत सुंदर बन जाए. फिर दोबारा मैं वापस आती हूं या नहीं आती हूं. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान इसौली से सपा विधायक ताहिर खान व सुल्तानपुर विधायक विनोद सिंह मौजूद रहें.

सांसद ने टोल टैक्स को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इतनी खराब सड़क पर टोल वसूला जा रहा है ये बेहद आपत्तिजनक है. हमने नितिन गडकरी से शिकायत की है. वहीं, इस दौरान सपा विधायक ताहिर खां की भी जुबान फिसल गई. लोकार्पण कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए ताहिर खान ने कहा कि केंद्र में भी और प्रदेश में भी हमारी सरकार है.

ये भी पढ़ेंःBJP कार्यकर्ताओं में एनटी रामा राव की बेटी डी पुरंदेश्वरी ने भरा जोश, कहा केंन्द्र को भेजी जाएगी रिपोर्ट

Last Updated : Oct 17, 2022, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details