उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुल्तानपुर: सैनिटाइजर, मास्क की कालाबाजारी, मेडिकल स्टोर सील

By

Published : Apr 11, 2020, 6:23 AM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की ओेर से लगातार एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में बड़े पैमाने पर मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी हो रही है.

sultanpur news
मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी के चलते स्टोर कराया बंद

सुल्तानपुर: सैनिटाइजर, हैंडवाश और मास्क इन दिनों बाजार में या तो गायब हैं या फिर उनकी कमी है. कुछ मेडिकल स्टोर व व्यापारी जानबूझ कर महंगे दामों पर सैनिटाइजर समेत जरूरत का सामान बेच रहे हैं. सुल्तानपुर में भी मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी करने से कुछ दवा के दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं. नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मेडिकल स्टोर पर अनियमितता पाए जाने के बाद स्टोर को सील करा दिया गया.

ड्रग निरीक्षक डॉ. अनीता कुरील

जिला अस्पताल से थोड़ी ही दूर पर प्रतिष्ठित अशोक मेडिकल स्टोर है. जहां लगभग दोगुने दाम पर मास्क, सैनिटाइजर बेचा जा रहा था. शुक्रवार को सूचना मिलने पर डीएम सी. इन्दुमती ने ड्रग निरीक्षक और तहसीलदार को मौके पर भेजा. जांच में अनियमितता पाए जाने पर अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया.

ड्रग निरीक्षक डॉ. अनीता कुरील ने बताया कि डीएम के निर्देश पर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है. मामले की जांच में मेडिकल संचालक द्वारा मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी सामने आई है. मेडिकल स्टोर पर तैनात कर्मचारी निर्धारित मूल्यों से अधिक रेट पर मास्क, सैनिटाइजर की बिक्री कर रहा था. इस पर कार्रवाई करते हुए स्टोर बंद करा दिया गया. साथ ही फार्मासिस्ट के स्टोर से गायब होने पर, उसके खिलाफ नोटिस जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details