उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चीनी मिल के उद्घाटन पर बोले MLA- पिछली सरकार ने बेचा, हमने बढ़ाई क्षमता

सुलतानपुर में शुक्रवार को चीनी मिल का उद्घाटन हुआ. इस मौके पर भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि हम तो चीनी मिल का जीर्णोद्धार कर रहे, लेकिन पिछली सरकारों ने इसे बेच दिया था .

By

Published : Dec 11, 2020, 5:16 PM IST

चीनी मिल का उद्घाटन करते विधायक.
चीनी मिल का उद्घाटन करते विधायक.

सुलतानपुर: भारतीय जनता पार्टी के विधायक अपनी नाकामी छुपाने के लिए अपरोक्ष रूप से सपा और बसपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. 4 साल बाद भी सुलतानपुर किसान सहकारी चीनी मिल की जर्जर दशा पर अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए उन्होंने पिछली सरकारों को दोषी ठहराया है. शुक्रवार को जिले में चीनी मिल का जीर्णोद्धार होने के बाद विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि हम तो चीनी मिल का जीर्णोद्धार कर रहे, लेकिन पिछली सरकारों ने इसे बेच दिया था.

चीनी मिल का उद्घाटन.

बीच कार्यक्रम से लंभुआ विधायक हुए गायब

चीनी मिल शुभारंभ के अवसर पर सुलतानपुर शहरी क्षेत्र के विधायक सूर्यभान सिंह और लंभुआ विधानसभा के विधायक देवमणि दुबे पहुंचे. जिलाधिकारी ने दोनों विधायकों का स्वागत किया, लेकिन माल्यार्पण के दौरान लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी की उपेक्षा हुई. बताया जा रहा है कि इसी के चलते वे कार्यक्रम को बीच में छोड़कर चले गए. चीनी मिल के शुभारंभ के अवसर पर जिलाधिकारी रमेश गुप्ता ने किसानों को संबोधित करते हुए हर संभव समस्या के समाधान का आश्वासन दिया. इस अवसर पर चीनी मिल के महाप्रबंधक प्रताप नारायण भी मौजूद रहे.

जिले के अधिकारियों के साथ खड़े विधायक.

कर्मचारी बोले 24 महीने से नहीं मिला वेतन

वहीं कर्मचारियों ने बताया कि 24 माह से हमें वेतन नहीं मिला है, भुगतान बकाया है. कई कर्मचारी की बेटियों का विवाह पैसा नहीं मिलने के चलते टल गया है. हमारी समस्या को देखने के लिए अधिकारी कर्मचारियों की कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है. शासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. किसी तरह हम गुजर-बसर कर रहे हैं. कई कर्मचारी की पत्नियां इलाज के अभाव में दम तोड़ चुकी हैं.

चीनी मिल का उद्घाटन करते विधायक.
क्या बोले बीजेपी विधायक

इस मौके पर भाजपा विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों ने बड़े पैमाने पर चीनी मिल बेचने का काम किया है. लेकिन, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने चीनी मिलें बेचने का नहीं बल्कि, उसकी क्षमता वृद्धि का काम किया है. कई चीनी मिलों की क्षमता बढ़ाई जा चुकी है. यहां का भी नंबर आने वाला है. सुलतानपुर में जमीन भी उपलब्ध है और गन्ना भी उपलब्ध है.

पिछली सरकारों ने कई साल तक केवल राज किया. चीनी मिल बेचने का काम किया है. इस ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया. हम लगातार चीनी मिलों की क्षमता वृद्धि कर रहे हैं. हर साल 2 से 3 मिले ली जा रही हैं. हमें उम्मीद है कि अगले साल तक इस मिल की भी क्षमता वृद्धि कर दी जाएगी.

-सूर्यभान सिंह, भाजपा विधायक सुलतानपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details