उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: मॉब लिंचिंग पर विहिप और बजरंग दल ने किया डीएम ऑफिस का घेराव

By

Published : Jul 9, 2019, 2:16 PM IST

देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसे लेकर अल्पसंख्यक समुदाय में खासी नाराजगी है. इसके खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन भी किए गए, लेकिन सुलतानपुर में हिंदू संगठनों ने इस मुद्दे पर डीएम कार्यालय का घेराव किया है.

हिंदू संगठनों ने किया जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव.

सुलतानपुर: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया. मॉब लिचिंग और धर्मांतरण के मुद्दे पर इन हिंदू संगठनों ने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में कहा गया कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं के नाम पर हिंदू धर्म के प्रति घृणा फैलाई जा रही है.

हिंदू संगठनों ने किया जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव.

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नागेंद्र सिंह और प्रांतीय अध्यक्ष शुभ नारायण सिंह के नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मंगलवार सुबह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. संगठन पदाधिकारियों ने एक पत्र पढ़कर सुनाया, जिसमें कहा गया था कि किस तरह से धर्म विशेष के लोगों को मॉब लिंचिंग और धर्मांतरण के मुद्दे पर परेशान किया जा रहा है. हिंदू संगठनों का प्रदर्शन देख अपर जिलाधिकारी प्रशासन हर्ष देव पांडे पहुंचे, जहां उनको ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन के जरिए राष्ट्रपति को अपनी मांगों पर कार्रवाई करने की बात कही गई है.

मॉब लिचिंग और धर्मांतरण के मुद्दे पर हिंदू धर्म के लोगों को परेशान किया जा रहा है. मंदिर ढहाए जा रहे हैं और हिंदूओं को फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा है. हम राष्ट्रपति से सभी धर्मों से सुरक्षा की मांग करते हैं.
-नागेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष, विश्व हिंदू परिषद

ABOUT THE AUTHOR

...view details