उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 13, 2020, 10:39 PM IST

ETV Bharat / state

सुलतानपुर : दारोगा ने किया अपशब्द का प्रयोग, हुआ लाइनहाजिर

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के मोतिगरपुर अपनी समस्या लेकर थाने पहुंचे एक युवक के साथ दारोगा ने अपशब्द का प्रयोग किया है. बताया जा रहा है कि एक दंपति समझौते की मांग को लेकर थाने गए थे, जहां दारोगा ने युवक के साथ अपशब्द का प्रयोग किया, जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है.

दरोगा ने युवक से किया जातिसूचक अपशब्द का प्रयोग
दरोगा ने युवक से किया जातिसूचक अपशब्द का प्रयोग

सुलतानपुर:जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र में एक दारोगा के अभद्रता का ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें वर्दी की हनक दिखाकर एक दारोगा पीड़ित व्यक्ति के साथ अपशब्द का प्रयोग कर रहा है. इसके बाद इस पूरे मामले को स्थानीय विधायक ने संज्ञान में लेते हुए एडीजी से दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

दारोगा ने युवक से की अभद्रता.

जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र में तैनात दारोगा राजकुमार यादव की दबंगई का एक ऑडियो सामने आया है. इसमें दारोगा ने एक व्यक्ति के साथ अपशब्द का प्रयोग किया है. दरअसल जिले के मोतिगरपुर थाने में एक दंपति आपसी झगड़े में समझौता कराने की मांग को लेकर गए थे. जहां दारोगा ने महिला के पति को गालियां दीं. वहीं इस पूरे मामले को स्थानीय विधायक ने संज्ञान में लेते हुए एडीजी से दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है.

पुलिस अधीक्षक ने दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है. हालांकि विधायक ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एडीजी से वार्ता कर निलंबन की मांग उठाई है. विधायक सीताराम वर्मा का कहना है कि एक दारोगा राजकुमार यादव है. पति-पत्नी के विवाद में पति अपनी समस्या बता रहा था. इस दौरान दारोगा ने काफी दुर्व्यवहार किया. व्यक्ति को गालियां दी हैं. विधायक ने कहा कि किसी का काम करिए या न करिए, लेकिन जातिसूचक गाली देना सरकारी कर्मचारी की नियमावली के खिलाफ है.

एडीजी से और पुलिस अधीक्षक से वार्ता की है. लाइनहाजिर करने की कार्रवाई की गई है. हमारी तरफ से निलंबन करने की कार्रवाई की मांग उठाई गई है.

-सीताराम वर्मा, विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details