उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का सपा प्रत्याशी को जिताने का ऑडियो  वायरल...ये है सच्चाई

By

Published : Mar 11, 2022, 12:31 PM IST

एक विवादित ऑडियो वायरल होने से भाजपा में हड़कंप मच गया है. यह ऑडियो भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का बताया जा रहा है. इसमें वह सपा के प्रत्याशी को जिताने के लिए कह रहीं हैं. चलिए जानते हैं आखिर क्या है इस वायरल आडियो की सच्चाई.

भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का सपा प्रत्याशी को जिताने का आडियो वायरल...ये है सच्चाई
भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का सपा प्रत्याशी को जिताने का आडियो वायरल...ये है सच्चाई

सुल्तानपुरःएक विवादित ऑडियो वायरल होने से भाजपा में हड़कंप मच गया है. यह ऑडियो भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष का बताया जा रहा है. इसमें वह सपा के प्रत्याशी को जिताने के लिए कह रहीं हैं. हालांकि भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष ने इसे लेकर अपनी सफाई दी है कि यह पुराना ऑडियो है जिसे विरोधियों ने साजिशन वायरल किया है. इस चुनाव से इस ऑडियो का कोई लेना-देना नहीं है. आपको बता दें कि ईटीवी भारत इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

2017 के चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष बल्दीराय से हारमोनियम निशान पर चुनाव लड़ीं थीं. अपनी जीत प्रभावित होते देख उन्होंने प्रतिद्वंदी बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू और उनके भाई चंद्रभद्र सिंह सोनू को शिकस्त दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी को सहयोग खुलेआम किया था. इससे जुड़ा एक विवादित ऑडियो हाल में ही वायरल हुआ है. 10 मार्च को मतगणना में 279 वोट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ताहिर खान के जीतने और भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश बजरंगी के हारने के बाद से यह ऑडियो चर्चा का विषय बन गया है.

ईटीवी भारत इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में तय होगा सीएम योगी के नए मंत्रिमंडल का चेहरा, इस बार बदल सकते हैं डिप्टी सीएम

इस बारे में जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह का कहना है कि यह ऑडियो उस समय का है जब मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही थी. उस समय बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू और भाई चंद्रभद्र सिंह सोनू को मात दिलाने के लिए तत्कालीन समाजवादी पार्टी प्रत्याशी व पूर्व विधायक अबरार अहमद को समर्थन दिया था. यह हमारे विपक्षियों की साजिश है. उन्हीं की तरफ से इसे वायरल किया जा रहा है. यह पुराना ऑडियो है. इसका इस चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details