उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 26, 2021, 3:52 AM IST

ETV Bharat / state

प्रधान की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने अयोध्या-प्रयाग हाईवे किया जाम

यूपी के सुलतानपुर में वर्ग विशेष के लोगों द्वारा प्रधान की पिटाई सेआक्रोशित ग्रामीणों ने अयोध्या-प्रयाग हाईवे को जाम कर दिया. जाम खुलवाले के लिए मौके पर 3 थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची, लेकिन ग्रामीण टस से मस नहीं हुए.

ग्रामीणों ने अयोध्या-प्रयाग हाईवे किया जाम
ग्रामीणों ने अयोध्या-प्रयाग हाईवे किया जाम

सुलतानपुर: जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र अंतर्गत सेऊर गांव के प्रधान और उनके समर्थकों की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. जिससे नाराज ग्रामीणों ने अयोध्या-प्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया. ग्रामीणों की जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. जाम खुलवाने के लिए तीन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची हुई. पुलिस के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण टस से मस नहीं हुए.

मामला सुलतानपुर जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र अंतर्गत सेऊर गांव से जुड़ा हुआ है. सेऊर के प्रधान राममूर्ति यादव और जफरापुर के प्रधान दिलीप कुमार वर्मा रविवार देर रात कहीं से लौट रहे थे. इस दौरान वर्ग विशेष के लोगों ने उनके साथ अमानवीय हरकत की और मारपीट शुरू कर दी. जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने हिंदू युवा‌ वाहिनी के प्रांजल सिंह की अगुवाई में राष्ट्रीय राजमार्ग जाम लगा दिया और नारेबाजी करने लगे. जाम के कारण अयोध्या प्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन रुक गया. दोनों तरफ ट्रक बस और दोपहिया वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है. लोगों को समझाने के लिए बल्दीराय, कूरेभार समेत तीन थाने की फोर्स मौके पर पहुंची. कूरेभार थाना अध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे. प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन खबर लिखे जाने तक प्रदर्शनकारी जाम खोलने को तैयार नहीं हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details