उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: डांस में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली अनन्या अब बनेगी 'नृत्यगुरु'

By

Published : Sep 4, 2019, 2:42 PM IST

यूपी के सुलतानपुर की कक्षा तीन की छात्रा अनन्या ने विश्व रिकार्ड बनाया है. अनन्या ने डांसिग में 24 मिनट में 2306 रांउड लगाया है और आगे वो एक डांस कोरियोग्राफर बनना चाहती है.

अनन्या विश्व रिकार्ड बनाने वाली छात्रा.

सुलतानपुर : 'कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों'. इस कहावत को सुलतानपुर की बेटी अनन्या ने चरितार्थ कर दिखाया है. इसके बाद अब अनन्या नृत्य गुरु बनने की चाहत से आगे चल पड़ी है. केंद्रीय विद्यालय में उसके इस लक्ष्य को लेकर अभूतपूर्व स्वागत और उत्साहवर्धन किया गया.

अनन्या ने डांसिग में बनाया वर्ल्ड रिकार्ड.
डांस कोरियोग्राफर बनना है सपनाअनन्या केंद्रीय विद्यालय सुलतानपुर में कक्षा तीन की छात्रा हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहता है. 24 मिनट में 2306 राउंड लगाने वाली बेटी अनन्या अब भारत का परचम विश्व पटल पर शिक्षक के रूप में लहराना चाहती हैं. सभी उनके कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार हैं. ईटीवी भारत से केंद्रीय विद्यालय में पढ़ रही अनन्या ने बताया कि वह डांस कोरियोग्राफर बनना चाहती हैं.

इसे भी पढ़ें-सुलतानपुरः हादसों से गरीब असहायों की नहीं जाएगी जान, युवा करेंगे रक्तदान

बच्चों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है अनन्या
अनन्या का विश्व रिकॉर्ड बहुत से नए बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत बना हुआ है. बच्चे उनसे पूछते हैं उनके साथ खेलते हैं और गर्व महसूस करते हैं. अभिभावक और शिक्षक भी अनन्या के विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद खासे उत्साहित हैं. केंद्रीय विद्यालय में एक छोटा सा कार्यक्रम आयोजित कर अनन्या को सम्मानित किया गया और बच्चों को चॉकलेट वितरित कर एक जश्न का कार्यक्रम आयोजित हुआ.

अनन्या ने 24 मिनट में 2306 राउंड लगाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया. यह हमारे विद्यालय की भी बेहतरीन छात्रा है. डांस कोरियोग्राफर बनने की दिशा में विद्यालय की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है. कार्यक्रम के दौरान जो पढ़ाई अधूरी रह जाती है. उसे पूरा कराने के लिए शिक्षकों की टीम लगाई गई है.
-कृष्णा प्रसाद यादव, प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details