उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वार्ड होंगे संक्रमण मुक्त, सभी सभासदों को मिलेंगे कचरा टैंक

सुलतानपुर में स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर पालिका ने वार्डों को 30 कचरा टैंक दिए. यह कचरा टैंक विभिन्न वार्डों में रखे जाएंगे. जेसीबी की मदद से कचरे का 2 से 3 दिन में निस्तारण किया जाएगा. इसकी कवायद नगर पालिका ने शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 16, 2019, 8:22 AM IST

वार्डों को मिलेंगें कचरा टैंक

सुलतानपुर: जगह-जगह कूड़े के ढेर और सुबह से दोपहर तक जेसीबी की गड़गड़ाहट से वार्ड के नागरिकों को निजात मिल जाएगी. स्वच्छ भारत अभियान के तहत सुलतानपुर को 30 कचरा टैंक दिए गए हैं. यह कचरा टैंक विभिन्न वार्डों में रखे जाएंगे. सक्शन मशीन और जेसीबी की मदद से कचरे का 2 से 3 दिन में निस्तारण कराया जाएगा.

वार्डों को मिलेंगे कचरा टैंक.

कचरे को दूरदराज के इलाके में डंप किया जाएगा. सुलतानपुर को संक्रमण मुक्त करने के लिए यह कवायद नगर पालिका ने शुरू की है.नगर पालिका ने वार्डों में कचरा स्थल घोषित किए थे. सफाई कर्मचारी घरों के सामने से कचरा उठाकर लाते है और रोड के किनारों पर डंप कर देते हैं. इसकी वजह से लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से दोपहर तक रोड के किनारे गंदगी का अंबार लगा रहता है. कचरा नहीं हटने से लोगों को मुंह पर हाथ रखकर जाना पड़ता है.

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रविंद्र कुमार ने बताया कि इन कचरा टैंकों के वितरण के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है. प्रत्येक वार्ड को दो से तीन कचरा टैंक दिए जाएंगे, जहां चौतरफा आबादी बसी हुई हो. उन्होंने बकाया कि 2 से 3 दिन तक इनमें कचरा रखने की जगह होती है. कचरे का डिस्पोजल शहर से दूर आबादी से बाहर निर्जन स्थान पर करने की व्यवस्था चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details