उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑक्सीजन प्लांट की लेटलतीफी पर अपर मुख्य सचिव ने डीएम-सीडीओ को किया तलब

By

Published : May 19, 2021, 5:49 PM IST

अपर मुख्य सचिव राजस्व एवं बेसिक शिक्षा मोनिका गर्ग सुलतानपुर पहुंचकर ट्रामा सेंटर में संचालित L-2 अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान ऑक्सीजन प्लांट की लेटलतीफी पर डीएम-सीडीओ को तलब करते हुए जल्द ऑक्सीजन सेवा बहाल करने के निर्देश दिए. उन्होंने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में संक्रमितों के चल रहे इलाज की भी समीक्षा की.

अपर मुख्य सचिव ने डीएम-सीडीओ को किया तलब
अपर मुख्य सचिव ने डीएम-सीडीओ को किया तलब

सुलतानपुर : लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर संचालित ट्रामा सेंटर को L-2 हॉस्पिटल के रूप में तब्दील किया गया है. यहां निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव राजस्व मोनिका एस गर्ग ने निर्माण कार्य की हकीकत परखी. इस दौरान अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से चल रहे निर्माण कार्य और प्लांट स्थापित करने की प्रगति के बारे में जानकारी ली. मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स ने बताया कि स्थापन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. जल्द ही प्लांट से ऑक्सीजन तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

'तीमारदार नहीं ढूंढेंगे सिलेंडर'

मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स का कहना था कि पाइपलाइन के जरिए L-2 अस्पताल में लगाए गए सभी बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई किया जाएगा. इससे तीमारदारों को सिलेंडर समेत अन्य चीजों की खोज भी नहीं करनी होगी. उन्हें उनके बेड पर ही जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन मुहैया हो सकेगी.

इसे भी पढे़ं- कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को राशन और भत्ता देगी योगी सरकार, यह है योजना

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में मौजूदगी के दौरान अपर मुख्य सचिव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र त्रिपाठी से चल रहे चिकित्सीय एवं स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली. आपातकालीन चिकित्सा L-1 और L-2 में भर्ती मरीजों और उपलब्ध संख्या के बारे में अद्यतन जानकारी ली. इस दौरान कर्मचारी और अधिकारियों में हड़कंप का माहौल देखा गया. आधे घंटे से अधिक समय तक चले पड़ताल के दौरान चिकित्सीय सेवाएं व्यवस्थित नजर आई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान शासन को सुलतानपुर की चिकित्सा व्यवस्था से अवगत कराने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details