उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: कबाड़ में मिले आधार कार्ड, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर कबाड़ में पड़े मिले आधार कार्ड. नागरिकों की पहचान सुनिश्चित करने वाले आधार कार्ड अब रद्दी की खेप से मिल रहे हैं. सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Dec 24, 2019, 12:05 PM IST

etv bharat
कबाड़ में मिले आधार कार्ड.

सुलतानपुर: जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में एक कबाड़ की दुकान से 125 से अधिक आधार कार्ड मिलने पर आधार कार्ड निर्माण एवं वितरण की कार्यप्रणाली अब सवालों के घेरे में आ गई है. इसको लेकर अफसर भी जांच के दायरे में हैं. सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि के हस्तक्षेप पर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है.

कबाड़ में मिले आधार कार्ड.

जानें क्या है पूरा मामला

  • कबाड़ की दुकान से 125 से अधिक आधार कार्ड मिलने का मामला सामने आया है.
  • इसको लेकर आधार कार्ड निर्माण एवं वितरण कार्यप्रणाली अब सवालों के घेरे में आ गई है.
  • सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.
  • मामले में दारोगा संजय प्रसाद को रिपोर्ट देकर जांच सौंपी दी गई है.

अवैध कबाड़ियों की सक्रियता
देहात कोतवाली थाना क्षेत्र कबाड़ियों की सक्रियता के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है. यहां कई कबाड़ी ऐसे हैं, जो बड़े पैमाने पर रद्दी खरीदते हैं और अवैध कारोबार का संचालन करते हैं. आधार कार्डों की मिली खेप ने इस अवैध कारनामे की पोल खुली है.

जांच के आदेश जारी
कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमानगंज स्थित रामपुर निवासी शीतला प्रसाद वर्मा ने कोतवाली देहात थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. तहरीर में बताया गया कि शीतला प्रसाद वर्मा को किसी ग्रामीण कबाड़ी ने रद्दी का सामान बेचा, जिसमें आधार कार्ड पाया गया. जिस पर कबाड़ी ने सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि रंजीत कुमार को इसकी सूचना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details