उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बारातियों को परोसी गई रसमलाई, दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोगों को हुई फूड प्वाइजनिंग

सुलतानपुर में एक शादी के दौरान फूड प्वाइजनिंग की वजह से करीब 97 लोग बीमार पड़ गए. इनमें दूल्हा और दुल्हन भी शामिल थे. अचानक से लोगों के पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत होने पर शादी में हड़ंकप मच गया.

By

Published : May 9, 2023, 6:41 AM IST

people fell ill due to food poisoning
people fell ill due to food poisoning

सुलतानपुरःजिले के अखंडनगर थाना क्षेत्र की एक शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. हालत बिगड़ने पर सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. दूल्हा-दुल्हन की हालत ठीक होने के बाद सुबह करीब 5 बजे शादी का कार्यक्रम संपन्न हुआ. अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से जयमाला कार्यक्रम भी नहीं हो सका था.

दरअसल, क्षेत्र के बनबहा सिरखिनपुर गांव में अमरजीत की बेटी सोनी की रविवार को शादी थी. बारात जौनपुर जिले के शाहगंज से आई थी. बारातियों को नाश्ते में रसमलाई, चाट, पास्ता और फुल्की परोसी गई थी. नाश्ते के लगभग 2 घंटे बाद घाराती-बाराती सभी ने भोजन किया. लेकिन, इसके कुछ देर बाद ही कुछ लोगों को पेट दर्द की शिकायत हुई. थोड़े समय बाद रूबी (11) नाम की एक किशोरी के पेट में दर्द हुआ और वो बेहोश हो गई. देखते ही देखते एक के बाद एक कई बारातियों और घरातियों को उल्टी-दस्त शुरू हो गया. जयमाल से पहले दूल्हा धीरज और दुल्हन सोनी को भी पेट में असहनीय दर्द और उल्टी-दस्त कि शिकायत हो गई. इस दौरान जयमाला कार्यक्रम को रोककर आनन-फानन में लोग सभी को विभिन्न अस्पतालों में लेकर भागे.

स्थानीय चिकित्सक डॉ. विष्णु स्वरूप ने बताया कि अस्पताल में आए सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं. इनका इलाज किया जा रहा है. सीएचसी अखंडनगर में इलाज के लिए आए लोगों में जौनपुर जिले से वासुदेव, विशाल, कृष्ण चंद्र, चंदन, जयकिशन, अजय, रमेश चंद्र प्रजापति रूबी, दीपू भारद्वाज, धीरज, सिकंदर, अनिल, अजय, प्रियांशु शामिल थे. वहीं, आजमगढ़ जिले से खुशबू, अम्बेडकर नगर जिले से मीनू और अर्पिता और सुलतानपुर जिले के रहने वाले राजन, रामयश, अंकित, ज्योति, चंद्रावती, नीलम, निखिल, अंशी, आकाश, सोनी और मंजू समेत कुल 45 पीड़ितों को इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया. सुबह करीब 5 बजे तक दूल्हा-दुल्हन की तबीयत सामान्य हुई, तब वो घर पहुंचे. इसके बाद जाकर वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हो सका.

ये भी पढ़ेंःशादी से पहले लड़का व लड़की को करानी चाहिए थैलेसीमिया की जांच, जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details