उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'तीसरी लहर के मद्देनजर सभी मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे 100 बेड के आईसीयू चाइल्ड वार्ड'

यूपी के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सुल्तानपुर में सोमवार को कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सभी मेडिकल काॅलेजों में बच्चों के आईसीयू वार्ड बनाने के निर्देश दिए. जिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी आईसीयू के सेंटर खोलने की घोषणा की.

By

Published : May 24, 2021, 7:27 PM IST

'तीसरी लहरी के मद्देनजर सभी मेडिकल कॉलेज में बनेंगे 100 बेड के आईसीयू चाइल्ड वार्ड'
'तीसरी लहरी के मद्देनजर सभी मेडिकल कॉलेज में बनेंगे 100 बेड के आईसीयू चाइल्ड वार्ड'

सुल्तानपुर :चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार दोपहर 12 बजे कादीपुर पहुंचे. यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के स्वागत के बीच उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र का दौरा भी किया. सुल्तानपुर जिला मुख्यालय पर एल-1 हॉस्पिटल में उन्होंने मरीजों के इलाज व्यवस्था और भोजन के प्रबंधन की पड़ताल की.

'तीसरी लहरी के मद्देनजर सभी मेडिकल कॉलेज में बनेंगे 100 बेड के आईसीयू चाइल्ड वार्ड'

यह भी पढ़ें :अब वैक्सीनेशन में 12 साल तक के बच्चों के अभिभावकों को वरीयता, जानें क्या होंगे इंतजाम

18 साल से ऊपर वालों को एक 1 जून से लगेगा टीका : मंत्री

एक जून से 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण का अभियान 75 जिले में शुरू किया जाएगा. दो कंपनियों से सहयोग लेकर टीके मंगाये गए हैं. एक बार टीके की सामान्य सप्लाई शुरू हो जाएगी तो और भी सेंटर खोले जाएंगे ताकि बेहतर टीकाकरण अभियान चलाया जा सके.


मंत्री बोले, 'पता लगाएंगे मौत की वजह'

हालांकि स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सुल्तानपुर के तातो मुरैनी और रंकेडीह में हुई बड़ी संख्या में मौतों के प्रति अनभिज्ञता जताई. कहा कि तातो मुरैनी और रंकेडीह में हुई मौत के बारे में उन्हें मीडिया से जानकारी मिली है. सीएमओ से इसकी जांच कराई जाएगी. मौत कोविड-19 संक्रमण से हुई है या और किसी वजह से, इसका पता लगाया. डीएम बता रहे हैं कि वहां कैंप लगाया गया है. जिला अस्पतालों पर 25 बेड के चाइल्ड आईसीयू वार्ड तैयार किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details