उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फेसबुक ने मिलाया दिल, बांग्लादेश से लाया दुल्हनियां

By

Published : Dec 8, 2019, 1:41 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

यूपी के सोनभद्र में एक युवक को फेसबुक से बांग्लादेशी लड़की से प्यार हो गया. इसके बाद बांग्लादेश पहुंच कर प्रेमिका के संग आर्य समाज मन्दिर में शादी की. वहीं, शुक्रवार को दोनों ने एडीएम कार्यालय पहुंचकर शादी के रजिस्ट्रेशन किया.

etv bharat
बांग्लादेशी लड़की से शादी के लिए एडीएम कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करने पहुंचा युवक.

सोनभद्र: कहते हैं प्यार किसी धर्म जाति और देश की सीमा तक को नहीं पहचानता है. जिले में एक ऐसा ही उदाहरण सामने आया है. अनपरा थाना क्षेत्र में पहने वाले एक युवक को फेसबुक के माध्यम से बांग्लादेशी लड़की से प्यार हो गया. इसके बाद बांग्लादेश पहुंच कर प्रेमिका के संग आर्य समाज मन्दिर में शादी की. वहीं, शुक्रवार को दोनों ने एडीएम कार्यालय पहुंचकर शादी के रजिस्ट्रेशन किया.

अनपरा बाजार निवासी शुभ्रांकर विश्वास ने बताया कि 8 महीने पहले फेसबुक पर बांग्लादेश की मोमिता मण्डल से दोस्ती हुई थी. फेसबुक की यह दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई. बात इतनी आगे बढ़ गई कि दोनों ने ताउम्र साथ रहने के लिए शादी का मन बनाया.

यह भी पढ़ें: निर्भया फंड : देशभर के थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ आवंटित

दोनों ने बताया कि फेसबुक पर ही दोनों के परिवार ने एक दूसरे के घरवालों से बात की. फेसबुक पर ही दोनों परिवार की सहमति मिलन पर युवक अपने परिजन के साथ बांग्लादेश पहुंचकर प्रेमिका के परिवार वालो से मिला. इसके बाद अपनी प्रेमिका को भारत लेकर आया और प्रयागराज स्थित आर्य समाज मन्दिर में विवाह कर लिया. इसके बाद शुक्रवार को एडीएम कार्यालय पहुंच कर शादी को वैधानिक रूप देने के लिए आवेदन किया, ताकि पत्नी को भारतीय नागरिकता मिल सके.

बांग्लादेशी लड़की से शादी के लिए एडीएम कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करने पहुंचा युवक.
इस युगल जोड़ी ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से परिचय, जो अब शादी तक पहुंच गया. फेसबुक के माध्यम से ही दोनों के परिवार एक दूसरे से परिचित हुए. आज यहां विवाह पंजीकरण के लिए आये हैं, जिसकी अगली तिथि फरवरी में मिली है.

विवाह पंजीकरण के लिए एडीएम कार्यालय में आवेदन किया है, जिसकी अगली तिथि फरवरी में मिली है. इसके साथ ही प्रक्रिया के तहत युवती के घर बांग्लादेश मे जांच के लिए कोलकाता स्थित बांग्लादेश एम्बेसी भेजा गया है.
विकास शाक्य, अधिवक्ता
अनपरा के युवक ने बांग्ला देश की युवती से फेसबुक के माध्यम से परिचय किया और अब शादी के लिए आवेदन किया है. जिसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है.
योगेन्द्र बहादुर सिंह, एडीएम

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details