उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: कोयले में दबकर मजदूर की हुई मौत

सोनभद्र में बिजली परियोजना के कोल-प्लांट में कोयले में दबकर एक संविदा श्रमिक की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

By

Published : Nov 6, 2020, 2:26 PM IST

एनटीपीसी रिहंद परियोजना
एनटीपीसी रिहंद परियोजना

सोनभद्र: बीजपुर के एनटीपीसी रिहंद परियोजना के स्टेज वन कोल प्लांट में गुरुवार देर रात अनुरक्षण कार्य के दौरान एक संविदा श्रमिक के ऊपर भारी मात्रा में कोयला गिर गया, जिसमें दबकर उसकी मौत हो गई. मौत की खबर लगते ही सीआईएसएफ और एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए. आनन-फानन में श्रमिक को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. हादसे की जानकारी होते ही श्रमिक के परिजनों में कोहराम मच गया.


पुलिस के मुताबिक, रामधनी गुप्ता (48 वर्ष) पुत्र चतुरी निवासी शांतिनगर बीजपुर स्थानीय परियोजना में कार्य करने के लिए गया हुआ था. स्टेज वन के कोल मिल में श्रमिक नीचे था. इसी दौरान ऊपर से भारी मात्रा में कोयला गिरने से वह उसकी चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. श्रमिक को एनटीपीसी धन्वंतरी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच में उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के परिजनों ने मौत का कारण संदिग्ध बताया है.

मौत का कारण प्रथम दृष्टया दुर्घटना लग रहा है, लेकिन परिजन जो भी तहरीर देंगे, उसके आधार पर जांच पड़ताल कर कार्यवाही की जाएगी. मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सामने आएगा.
एस बी यादव, प्रभारी निरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details