उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्रः मूलभूत सुविधा न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सोनभद्र के चोपन विकासखंड की कोटा गांव के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि आवास, पानी, विद्युत सहित मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है.

By

Published : Feb 12, 2020, 4:03 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सोनभद्रः जिले के चोपन विकासखंड की कोटा गांव के रहने वाले ग्रामीण मूलभूत सुविधाएं से अबतक वंचित हैं. मूलभूत सुविधाएं न मिल पाने से परेशान होकर ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा.

ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं के लिए किया प्रदर्शन.

ग्रामीणों का कहना था कि आवास, पानी, विद्युत सहित मूलभूत सुविधाएं उन्हें नहीं मिल पा रही है. इसकी शिकायत कई जगहों पर किया, लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई. ग्रामीणों का आरोप है कि केवल अधिकारी कागजों पर काम कर रहे हैं. जमीनी स्तर पर यह काम नहीं दिखाई दे रहा है.

चोपन विकासखंड के कोटा में विकास कार्य बाधित पड़ा हुआ है. ग्रामीण कुसुम देवी का कहना है कि बिजली नहीं है. साथ में कोई और व्यवस्था भी नहीं है. जिसकी वजह से हम लोगों को अंधेरे में रहना पड़ता है. आवास नहीं मिला है हमने कई बार शिकायत किया है, लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई.

ग्रामीण सीडी सिंह पटेल का कहना है कि छपरावा टोला कोटा में आज भी आवाज, पानी सहित शौचालय की भी समस्या है. कागज पर काम चल रहा है. ग्राम प्रधान, सेक्रेटरी सहित डीएम और एसपी से भी शिकायत के बावजूद काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही मगरदहा में चकबंदी का मिनी नक्शा गायब हो चुका है. पुलिस जबरदस्ती लोगों की फसलों को नुकसान कर रही है. लोगों को घर से बेघर किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details