उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत, परिवार में छाया मातम

सोनभद्र के मांची थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई. वहीं क्षेत्रीय लेखपाल ने बताया कि दोनों युवकों की आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है. दोनों को मुआवजे के रूप में 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे.

By

Published : Sep 22, 2019, 4:53 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

सोनभद्र में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत.

सोनभद्र:मांची थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात तेज गरज-चमक के साथ हुई बरसात के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

मझुई के रहने वाले रामकृत ( 25) पुत्र रामजीत खेत में हल जोत रहे थे, उसी समय आकाशीय बिजली के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं दूसरी तरफ धोवी, सुअरसोत के रहने वाले राम आशीष पुत्र राम विलास लकड़ी बीनने जंगल मे गया था, जहां वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया.

युवक की मौत से परिजनों में कोहराम.

जब तक परिजन पहुंचते तब तक राम आशीष की मौत हो चुकी थी. मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

ये भी पढ़ें:सोनभद्र: आस लगाए बैठे पर्यटक, आखिर कब बहुरेंगे मुक्खा फॉल के दिन

वहीं जिला अस्पताल में पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गयी है. रामकृत शनिवार देर शाम को खेत में हल चला रहा था, तभी आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई. रामाशीष लकड़ी लेने जंगल गया था, जहां आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई.

दो युवकों की आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई. मुआवजे के रूप में 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे.
-नरेंद्र कुमार मौर्य, लेखपाल

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details