उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 4, 2019, 7:15 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

सोनभद्र: 30 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

सोनभद्र पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों हरियाणा से अवैध अंग्रेजी शराब ट्रक से लेकर बिहार जा रहे थे. इस ट्रक में अवैध अंग्रेजी शराब की 440 पेटियां थी. पुलिस के मुताबिक शराब की कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

अंग्रेजी शराब.
दो तस्कर गिरफ्तार.

सोनभद्र: जिला करमा थाना क्षेत्र के पुलिस को काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि बिहार में अवैध शराब की तस्करी करने के लिए जनपद के रास्तों का उपयोग किया जा रहा है. वहीं मंगलवार रात में पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक पर अवैध शराब लादकर ले जायी जा रही है. इस पर पुलिस सक्रिय हुई और शराब से लदी ट्रक को पकड़ा. साथ ही पुलिस ने ट्रक में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने जब ट्रक को ठीक से चेक किया और ट्रक चला रहे युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने ट्रक में शराब होने की बात कबूली. पुलिस का कहना है कि पुलिस जांच में जुटी है. यह शराब किसकी है और कैसे यहां पर पहुंची और इस तस्करी के गिरोह में कौन-कौन शामिल है उस तक पुलिस जल्द ही पहुंच जाएगी.

पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार के लिए अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. इस पर पुलिस लगातार सक्रिय थी, जिस पर करमा थाना क्षेत्र के भरुआ माइन चौराहा पर जब पुलिस ने चेकिंग लगाया तो उस दौरान शराब से लदी ट्रक पकड़ी गयी. इसमें अवैध अंग्रेजी शराब की 440 पेटी थी. इस शराब की कीमत लगभग 30 लाख रुपए है. पुलिस दोनों लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है. यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी.
-आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details