उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 6, 2021, 6:35 PM IST

ETV Bharat / state

कनहर नदी में डूबे दो बच्चे, एक का शव बरामद

सोनभद्र जिले के कोटा गांव में कनहर नदी में दो बच्चे डूब गये. मौके पर पहुंची गोताखोरों की टीम ने एक बच्चे का शव बरामद कर लिया जबकि दूसरे की तलाश जारी है. बच्चों के डूबने की खबर मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया.

कनहर नदी में डूबे दो बच्चे
कनहर नदी में डूबे दो बच्चे

सोनभद्र : जिले के चोपन थाना क्षेत्र के कोटा गांव में कनहर नदी में नहाने गये दो नाबालिग बच्चे नदी में डूब गये. बच्चों के डूबने की सूचना मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया और तत्काल सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गये. नदी में डूबे हुए बच्चों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इस दुर्घटना में एक बच्चे के शव को दो-तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने गोताखोरों की मदद से बरामद कर लिया. दूसरे बच्चे के शव को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है.


ग्रामीणों का कहना है कि सूरज और अजय नाम के दो बच्चे कोटा गांव से बकरी चराने के लिए नदी के किनारे स्थित पहाड़ी पर गये थे. दोपहर में नहाने के लिए एक बच्चा नदी में उतर गया और वह नहाते समय नदी में डूबने लगा तो दूसरा बच्चा उसको बचाने के लिए नदी में कूद गया. इस दौरान सूरज और अजय दोनों पानी की तेज धारा में बहने लगे. आसपास के गामीणों ने बच्चों को डूबता देखकर चोपन थाने की पुलिस को सूचना दी. बच्चों को खोजने के लिए प्रशासन गोताखोर और नाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचा. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 10 साल के सूरज का शव बरामद कर लिया गया जबकि 9 वर्षीय अजय की तलाश जारी है. बड़ी संख्या में गांव वाले नदी किनारे जुटे हुए हैं.

बारिश के दौरान नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. ऐसे में नहाने के लिए नदी में जाना खतरे से खाली नहीं है. बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे और ऐसे हादसे लगातार हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पत्नी ले रही थी वॉटर फॉल पर सेल्फी, पति ने धक्का देकर मार दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details