उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: आरपीएफ और टीटीई की मदद से परिजनों को मिला चंदन

By

Published : Oct 13, 2019, 2:56 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

यूपी के सोनभद्र में एक टीटीई और रेलवे पुलिस फोर्स से एक परिवार को उनके खोए बेटे से मिलाने का मामला सामने आया है. बच्चा गलती से बिहार के सासाराम से त्रिवेणी ट्रेन में चढ़ गया था.

परिजनों को मिला खोया हुआ बच्चा.

सोनभद्र: आरपीएफ और टीटीई की मदद से परिजनों को मिला चंदन

सोनभद्रः त्रिवेणी एक्सप्रेस में एक 8 वर्षीय बालक भूलकर बिहार के सासाराम से चढ़ गया. काफी दूर चोपन तक ट्रेन जाने के बाद टीटीई की नजर बच्चे पर पड़ी तो उसने बच्चे से उसके परिजनों के बारे में पूछा, लेकिन लड़का रोने लगा. टीटीई ने तत्काल बच्चे को चोपन रेलवे पुलिस को सौप दिया. जहां पर रेलवे पुलिस की मदद से बच्चे को उसके परिजनों को सौंपा गया.

परिजनों को मिला खोया हुआ बच्चा.

भूल से चढ़ गया ट्रेन में
दसअसल चंदन भूल से 15077 त्रिवेणी एक्सप्रेस पर चढ़ गया था. जब टीटीई जितेंद्र कुमार रिजर्वेशन बोगी में टिकट चेक करने लगे तो उसी दौरान एक बच्चा उन्हें दिखा. बोगी में कई लोगों से पूछने के बाद उस बच्चे के बारे में कोई पता नहीं चल सका. जब बच्चे से टीटीई जितेंद्र कुमार ने पूछा कि, तुम्हारे परिजन कहां है तो वह रोने लगा. काफी देर पूछने के बाद उसने अपना पता और अपने पिता का नाम बताया. टीटीई जितेंद्र कुमार ने आरपीएफ को सूचना दी. पूरी पड़ताल करने के बाद रेलवे पुलिस फोर्स ने अपनी सक्रियता से उसके परिजन तक सूचना पहुंचाई. जिसके बाद उसकी मौसी दुर्गावती चोपन स्टेशन पहुंची. मौसी के पहुंचने के बाद बच्चे से मौसी को पहचानने को कहा गया, तो बच्चे ने बोला कि हां यही मेरी मौसी है. लड़के की पहचान के बाद लड़के को मौसी के सुपुर्द कर दिया गया.

पढ़ें-सोनभद्र: कायाकल्प टीम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

वहीं खोए हुए बच्चे के परिजनों ने टीटीई जितेंद्र कुमार और आरक्षी एस.एन राम, आरक्षी बी.के रवि, आरक्षी संतोष कुमार और रेलवे सुरक्षा बल को बहुत-बहुत धन्यवाद किया और भविष्य में बच्चे पर विशेष ध्यान रखने का वादा किया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details