उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: तीन तस्कर गिरफ्तार, 38 लाख का गांजा बरामद

यूपी के सोनभद्र में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए तीन तस्करों को पकड़ा है. इतना ही नहीं पुलिस ने उनके पास से 38 लाख रुपये का गांजा भी बरामद किया है.

etv bharat
गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 20, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

सोनभद्र: जनपद में पुलिस विभाग की तरफ से मादक पदार्थ के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सोमवार सुबह विंढमगंज थाना क्षेत्र में रीवा-रांची मार्ग के समीप ट्रक पर लादकर ले जाया जा रहा गांजा और तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. यह तस्कर ओडिशा से गांजा लेकर बिहार जा रहे थे. बरामद किए गए गांजा की कीमत 38 लाख रुपये बताई जा रही है.

4 राज्यों से सटी है सोनभद्र की सीमा

सोनभद्र की सीमा 4 राज्यों से सटी हुई है, जिसके कारण तस्कर अन्य राज्यों में तस्करी करने के लिए अक्सर सोनभद्र के रास्ते का उपयोग करते हैं. अक्सर तस्कर हरियाणा से सोनभद्र के रास्ते बिहार में शराब ले जाकर बेचते हैं. सोनभद्र पुलिस ने हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही लाखों की शराब को कई बार पकड़ा भी है.

पुलिस ने पकड़ा 380 किलो गांजा

इसी क्रम में सोमवार सुबह पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि तस्कर ओडिशा से बिहार के लिए भारी मात्रा में ट्रक से गांजा ले जा रहे हैं. इस मामले की जानकारी लगने पर स्वाट टीम, सर्विलांस टीम, एसओजी टीम और विंढमगंज की पुलिस ने रीवा-रांची मार्ग के समीप चेकिंग शुरू की. इस दौरान एक ट्रक को पुलिस ने रोका और उसकी जांच की तो उसमें बड़ी मात्रा में गांजा मिला. पुलिस ने गांजा और ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक में सवार तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से 380 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 38 लाख रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह लोग ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे हैं और बिहार लेकर जा रहे हैं. पुलिस ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और तस्करी में शामिल अन्य लोगों की जांच में जुट गई है.

टीम को 25 हजार का इनाम

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत आज सोनभद्र पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजा बिहार ले जाया जा रहा है और विंढमगंज थाना क्षेत्र के रास्ते से निकलने वाला है. इस पर विंढमगंज थाना की पुलिस, स्वाट टीम और एसओजी टीम ने इस ट्रक को पकड़ा है. इसमें बरामद गांजे की कीमत 38 लाख रुपये है. इस सराहनीय काम करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम दिया जा रहा है. इसके पीछे जो मुख्य तस्कर बिहार या ओडिशा में हैं. जानकारी कर उनके ऊपर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details