उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: फिरौती के लिए 10 माह के बच्चे का अपहरण, तीन गिरफ्तार

यूपी के सोनभद्र में एक 10 माह के बच्चे का अपहरण फिरौती के उद्देश्य से किया गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को तलाश करना शुरु कर दिया. पुलिस ने मामले में संलिप्त तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Dec 2, 2019, 11:09 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

etv bharat
किडनैप करने वाले अभियुक्त गिरफ्तार

सोनभद्र: शनिवार शाम को पन्नूगंज थाना क्षेत्र निवासी रामराज के 10 माह के बेटे को फिरौती के उद्देश्य से गांव के रहने वाले युवक ने अपहरण करवा दिया. परिजनों ने तत्काल डायल 100 के माध्यम से पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर दिग्विजय से पूछताछ की. पूछताछ के बाद आरोपी ने पुलिस को पूरा मामला बताया. उसके बाद पुलिस ने बच्चे को आरोपी के ससुराल चंदौली से गिरफ्तार किया.

किडनैप करने वाले अभियुक्त गिरफ्तार.

बच्चा किडनैप करने वाले गिरफ्तार
किडनैप हुए बच्चे के परिजनों का कहना है कि शनिवार को गांव का ही निवासी आरोपी युवक कई बार घर आया. उसने बच्चे की मां को बताया कि मेरी मां की तबीयत खराब है और कुछ मेहमान आने वाले हैं, इसीलिए आप उनका खाना बना दीजिए. इस पर बच्चे की मां ने खाना बनाने के लिए मान गई. वहीं वह बार-बार बच्चे को खिलाने की जिद करता रहा और मना करने के बावजूद भी वह नहीं माना.

शाम को वह बच्चे को 50 रुपये की नोट दिखाकर बाहर बुलाया और उसको लेकर खिला रहा था. इसी दौरान औरोपी अपने दो साथियों को बुलाया और वह लोग बच्चे को लेकर चले गए. इसके बाद बच्चे को लेकर भागने का कुछ लोगों ने शोर मचाया. इसके बाद हम लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

इसे भी पढ़ें:- सोनभद्र: करंट लगने से खंभे से गिरा लाइनमैन, हालत गंभीर

पुलिस को सूचना मिली की बच्चे का दो अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया है. जब पुलिस ने आरोपी दिग्विजय को थाने लाकर पूछताछ किया तो पता चला कि उसने अपनी पत्नी का अभी हाल ही में ऑपरेशन करवाया था. जिसकी वजह से 3 से 4 लाख का कर्जा उसके ऊपर हो गया था और पीड़ित रामराज को कई लड़कियों के बाद लड़का पैदा हुआ था, इसीलिए उसे लगा कि अगर बच्चे का अपहरण कर लेंगे तो फिरौती मिल जाएगी. पुलिस ने चंदौली के रहने वाले दो युवकों और आरोपी दिग्विजय और विकास को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से दो मोटरसाइकिल और एक मोबाइल भी बरामद हुई.
-आशीष श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सोनभद्र

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details