उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेजर ध्यानचंद्र को भी मिलना चाहिए भारत रत्न: राज्यसभा सांसद राम शकल

यूपी के सोनभद्र में विशिष्ट स्टेडियम तियरा में खेल दिवस केअवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस आयोजन का शुभारंभ राज्यसभा सांसद राम शकल ने मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया.

By

Published : Aug 30, 2019, 12:11 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण करते राज्यसभा सांसद राम शकल.

सोनभद्र:देश के महान हॉकी खिलाडी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मनाया जाता है. जनपद के विशिष्ट स्टेडियम तियरा में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ राज्यसभा सांसद राम शकल ने मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया. उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने देश को हॉकी में कई स्वर्ण पदक दिलाये थे.

सोनभद्र विशिष्ट स्टेडियम तियरा में खेल दिवस केअवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन.
जिले में खेल दिवस का आयोजन:
  • हॉकी के महान खिलाडी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मनाया जाता है.
  • जनपद के विशिष्ट स्टेडियम तियरा में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.
  • जिसमें बॉलीबाल,कबड्डी और हॉकी का भी आयोजन हुआ.
  • खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ राज्यसभा सांसद राम शकल ने मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया.
  • इसके बाद सांसद ने एक-एक करके सभी खिलाड़ियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया.

हॉकी खिलाड़ी सिद्धार्थ ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय की तरफ से खेल दिवस के मौके पर हाकी प्रतियोगिता में खेलने आया हूं.हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद जी का आज जन्म दिवस है.हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है,जिसके कारण इसे खेलते हैं.

जिला खेल अधिकारी, डीपी सिंह ने कहा कि मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर देश मे और प्रदेश में खेल दिवस का आयोजन किया गया है. जिसमे प्रमुख तौर पर हाकी का खेल खेला जाएगा. इसके साथ ही दो अन्य खेल के लिए भी निर्देश हुआ था. जिसमे बालीबाल और कबड्डी का भी आयोजन किया गया है.

हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद जी का आज जन्म दिवस है , जिसको पूरा देश राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता है. इसी के उपलक्ष में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है . मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न दिया जाना चाहिए ,क्योंकि उन्होंने देश के लिए हॉकी में कई स्वर्ण पदक दिलाया था.
-रामशकल ,राज्यसभा सांसद

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details