उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र: डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर सपा का प्रदर्शन

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार सरकार के खिलाफ विरोध कर रही हैं. इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया है. कार्यकर्ताओं ने सरकार से बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की है.

By

Published : Jun 29, 2020, 2:28 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

sp workers protest over increased fuel price
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर विरोध

सोनभद्र: जिले में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर नहीं घुसने दिया. सपाइयों ने कहा कि, सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है. लगातार पेट्रोल-डीजल सहित अन्य महंगाई बढ़ाई जा रही है, जिससे आम जनता और किसान परेशान हो रहे हैं. अगर आने वाले दिनों में सरकार बढ़े हुए दाम वापस नहीं लेती तो सपा कार्यकर्ता बड़ा जन आंदोलन करेंगे. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम उप जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा.

'देश सुरक्षा में भाजपा सरकार विफल'
जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने 6 साल पूरे कर लिए हैं. इस दौरान भाजपा ने गरीबों, किसानों और मजदूरों के हित में जो घोषणा की थी उसको पूरा नहीं किया. देश की सुरक्षा में भाजपा सरकार विफल हो गई है. भाजपा ने देश की जनता का भरोसा तोड़ने का काम किया है. सरकार मनमानी पर उतारू है और संवैधानिक लोकतंत्र व्यवस्था पर हमला किया जा रहा है.

'यूपी सरकार में पूरी तरह से अराजकता व्याप्त'
उत्तर प्रदेश में भी भाजपा सरकार का चौथा वर्ष शुरू हो चुका है. इस सरकार ने अपने एक भी जनहित की योजना अभी तक शुरू नहीं की है. उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता व्याप्त है. किसान, मजदूर, नौजवान, व्यापारी, छात्र बालिकाएं, महिलाएं अल्पसंख्यक सहित सभी वर्ग दहशत से भरे हैं. लोग आर्थिक संकट से लोग जूझ रहे हैं. किसानों की अनेक समस्याओं के साथ बेरोजगारी, महंगाई, बालिकाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या, महिलाओं का उत्पीड़न बढ़ ही रहा है. व्यापारियों, मजदूरों. छात्रों का जीवन संकट में है. ध्वस्त कानून-व्यवस्था और अनेक समस्याएं विकराल रूप लिए खड़ी है.

एसडीएम को 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा
सपा कार्यकर्ताओं ने 12 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम सदर यमुना धर चौहान को सौंपा है. इसमें डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस के मूल्यों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, उसे तत्काल सस्ता किए जाने की मांग की. लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. मध्यमवर्गीय लोगों का कर्ज माफ किया जाए. गरीब और मध्यम वर्गीय सभी लोगों के 6 महीने का बिजली बिल माफ किया जाए. कोरोना काल में सभी छात्र- छात्राओं की फीस माफ की जाए. अवैध खनन बंद हो और गिट्टी बालू सस्ता किया जाए. जनपद की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए.

कलेक्ट्रेट गेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान सपा के जिलाध्यक्ष विजय यादव, पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा, पूर्व विधायक रमेश दुबे सहित समाजवादी पार्टी सोनभद्र के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details