उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धान की रोपाई करते समय गिरी आकाशीय बिजली, 6 मजदूर घायल

By

Published : Jul 29, 2022, 11:05 PM IST

सोनभद्र में धान की रोपाई करने के दौरान बिजली गिरने से छह लोग झुलस गए. सभी का इलाज अस्पाल में चल रहा है.

6 मजदूर घायल
6 मजदूर घायल

सोनभद्र:चोपन थाना क्षेत्र के अदलगंज गांव में आज दोपहर तेज गरज के साथ बिजली गिरी. जिससे धान के खेत में काम कर रहे छह मजदूर घायल हो गए. इनमें एक मजदूर की हालत गंभीर है. सभी घायलों को तत्काल एम्बुलेंस से चोंपन सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां एक मजदूर की हालत गंभीर होने पर उसको जिला अस्पताल रेफर किया गया है.


चोंपन थाना क्षेत्र के अदलगंज में कुछ मजदूर धान की रोपाई कर रहे थे. इसी दौरान तेज गरज और चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरी. बिजली की चपेट में सभी छह मजदूर आ गए. सभी घायलों को तत्काल चोपन सीएचसी लाया गया. घायलों में शिव कुमारी (58), अनीता(31), फूलझारी (45), बसंती(45), चिरौजिया(44) निवासी, सोहन (30) शामिल है. यह सभी लोग राम लखन के खेत में धान की रोपाई का काम कर रहे थे.इसी दौरान बिजली गिरने से सभी घायल हो गए. इनमें से शिवकुमारी की हालत नाजुक है. जिसे जिला अस्पताल रॉबर्ट्सगंज रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:कौशांबी में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, तीन घायल


बता दें कि सोनभद्र में आकाशीय बिजली से प्रत्येक वर्ष मौतें होती हैं. यह घटना है ज्यादातर सुदूर और जंगली इलाकों में होती हैं. स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार इस बात की शिकायत जिला प्रशासन ले की है.लेकिन, जिला प्रशासन मात्र मुआवजा देकर ही अपने कर्तव्य की इतिश्री समझ लेता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details