उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनभद्र गोलीकांड: एसआईटी की टीम ने अधिकारियों और ग्रामीणों से की पूछताछ

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए उम्भा गोलीकांड के मामले की जांच के लिए मंगलवार को एसआईटी की टीम सोनभद्र पहुंची. इस दौरान टीम ने ग्रामीणों और अधिकारियों से पूछताछ की.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:43 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

एसआईटी की टीम पहुंची सोनभद्र.

सोनभद्र:सोनभद्र गोलीकांड मामले की जांच के लिए शासन का 10 सदस्यीय विशेष जांच दल जनपद में आ चुका है. दल ने मामले में जांच भी शुरू कर दी है. मंगलवार को दल ने ग्रामीणों और अधिकारियों से पूछताछ की. इसके साथ ही ग्रामीणों और अधिकारियों के बयान रिकॉर्ड किए. साथ ही साथ पत्रावली को भी खंगाला गया.

एसआईटी की टीम ने अधिकारियों और ग्रामीणों से की पूछताछ.

जांच दल भेजेगा शासन को रिपोर्ट

शासन स्तर की तरफ से 10 सदस्यीय विशेष जांच दल बनाया गया है. यह जांच दल जांच कर अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप देगा. एसआईटी की टीम डीआईजी रविंद्र जे गौड़ लीड कर रहे हैं और साथ में उनके एसपी अमृता मिश्रा भी हैं. इस टीम में 4 इंस्पेक्टर, 2 हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल हैं. इस टीम ने उमा गांव के ग्रामीणों और पूर्व में तैनात जनपद के अधिकारियों से पूछताछ की और उनके बयान रिकॉर्ड किए.

टीम ने अधिकारियों और कर्मचारियों से की बातचीत

एसआईटी की टीम ने ग्रामीणों के साथी सहायक राजस्व के अधिकारियों और पूर्व में तैनात क्षेत्राधिकारी विवेकानंद तिवारी, क्षेत्राधिकारी राहुल मिश्रा, क्षेत्राधिकारी अभिषेक सिंह घोरावल, कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर अरविंद मिश्रा सहित दर्जनों अधिकारियों से पूछताछ की. सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है अभी एसआईटी की टीम कुछ दिन और जनपद में रहेगी और संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ भी करेगी. इसके साथ ही उनके बयान भी रिकॉर्ड करेगी.

टीम ने लिया घटनास्थल का जायजा

जांच टीम ने जेपी गेस्ट हाउस में अपना कैंप कार्यालय खोला का है, जहां पर अधिकारियों को बुलाकर उनसे पूछताछ की जा रही है और बयान रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. इसके साथी पत्रावलीका भी अवलोकन किया जा रहा है. शासन द्वारा बनाया गया विशेष जांच दल घटनास्थल पर भी जा चुका है और वहां पर भी लगातार निगाहें बनाया हुआ है. जांच दल वहां के लोगों से भी लगातार इनपुट ले रहा है. टीम ने गोलीकांड के दोनों पक्ष के वकीलों से भी बातचीत की.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details