उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिक्किम के राज्यपाल पहुंचे सोनभद्र, किताब का किया विमोचन

By

Published : Mar 31, 2023, 9:16 AM IST

सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने गुरुवार को श्री राम जन्मोत्सव कार्यक्रम में सोनभद्र पहुंचे. इस दौरान फोटो प्रदर्शनी कार्यक्रम में भगवान श्री राम के जीवन चरित्र पर आधारित एक किताब का विमोचन किया.

लक्ष्मण आचार्य
लक्ष्मण आचार्य

सोनभद्र में सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य

सोनभद्र:सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य गुरुवार को बतौर मुख्य अतिथि श्री रामजन्मोत्सव कार्यक्रम में सोनभद्र पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में मौजूद प्रख्यात लोक गायिका पद्मश्री अजीता श्रीवास्तव ने जन्मोत्सव पर सोहर और पद्म विभूषण छन्नूलाल मिश्र ने" मसाने की होली" गीत सुनाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस मौके पर राज्यपाल ने भगवान राम के आदर्श जीवन पर लगाई गई फोटो प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया. इसके साथ ही भगवान श्री राम के जीवन चरित्र पर आधारित एक किताब का भी विमोचन किया.



सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने इस मौके पर कार्यक्रम स्थल पर प्रभु श्री राम के जन्म उत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर" भए प्रगट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी" चौपाइयों के साथ उन्होंने भगवान श्री राम की आरती की. इसके बाद मंच से अपने संबोधन में सिक्किम के राज्यपाल ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लिए अवश्यक है कि हम प्रभु श्री राम और उनके चरित्र को जानें और उस पर अमल करें. हम जिस संस्कृति को लेकर चले हैं. उसे आगे बढ़ा रहे हैं, उसमें प्रभु श्री राम जैसा धैर्य, शील, क्षमा और समुद्र जैसा शांत स्वभाव भी होना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चों को भी सिर्फ राम का नाम नहीं, बल्कि उनके गुणों को बताकर उनके अंदर एक बेहतर संस्कार पैदा करना चाहिए. इससे हमारी आने वाली पीढ़ी सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को समझ सके. इसके साथ ही उसे आगे बढाने में अपना योगदान दे सके. बता दें कि सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य का सोनभद्र से पुराना नाता रहा है. पूर्व में वह सोनभद्र और मिर्जापुर सीट से एमएलसी भी रह चुके हैं.



इस कार्यक्रम में सदर विधायक भूपेश चौबे के साथ-साथ कई अन्य गणमान्य जन भी शामिल हुए. काशी प्रांत के प्रांत प्रचारक रमेश ने भी इस कार्यक्रम का संबोधन किया. इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय सह मंत्री अमरीश भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम के दौरान घोरावल विधायक अनिल कुमार मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे और जिलाधिकारी सहदेव मिश्रा अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह, एसडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्रा समेत तमाम जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले- बीजेपी के लिए ये निकाय चुनाव बेहद अहम

ABOUT THE AUTHOR

...view details